बीच बाजार चोरी छिपे चल रही पटाखा दुकान में एसडीएम की रेड, 16 कार्टून जब्त

suresh mishra

Publish: Feb, 17 2017 05:57:00 (IST)

Sidhi, Madhya Pradesh, India
बीच बाजार चोरी छिपे चल रही पटाखा दुकान में एसडीएम की रेड, 16 कार्टून जब्त

विस्फोटक अधिनियम के तहत दर्ज किया जाएगा मामला, शहर के सर्वोदय चौक मे कांग्रेस जिला महामंत्री के मकान में किराए से लिया गया था कमरा।

सीधी। शहर के सर्वोदय चौक में कांग्रेस जिला महामंत्री के मकान में किराए पर रह रहे एक रिश्तेदार ने कमरे में ही पटाखा की दुकान खोल रखी थी जहां से वह चोरी छिपे पटाखे का व्यवसाय करता था। शुक्रवार को एसडीएम गोपद बनास शैलेंद्र सिंह के नेतृत्व में राजस्व एवं पुलिस टीम द्वारा छापामार कार्रवाई की गई।

इस दौरान दुकान में रखे गए करीब 16 कार्टून पटाखे जब्त किए गए। इस दौरान उपरांत कमरे को सील कर दिया गया है। एसडीएम शैंलेंद्र सिंह के अनुसार आरोपी के विरूद्ध विस्फोटक अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी।

चोरी छिपे व्यवसाय
जानकारी के अनुसार शहर के सर्वोदय चौक स्थित जिला कांग्रेस कमेटी के महामंत्री शमशेअली खान पिता आशिक अली खान के मकान के एक हिस्से को उसके रिश्तेदार मोहम्मद आसिम पिता मोहम्मद कासिम द्वारा किराए से लिया गया था, जहां अवैध रूप से पटाखे का भंडारण किया गया था और चोरी छिपे उसका व्यवसाय हो रहा था। इसकी जानकारी प्रशासन को होने पर एसडीएम के नेतृत्व मे छापामार कार्रवाई कर कमरे मे विक्रय हेतु रखे गए 16 कार्टून पटाखे जब्त किए गए।

पहले खरीदी के लिये भेजा गया प्रतिनिधि
अवैध पटाखा विक्रय के मामले को पुख्ता करने के लिए एसडीएम द्वारा शुक्रवार की सुबह मोहम्मद आसिम की दुकान मे पटाखा खरीदी के लिए पहले प्रशासनिक प्रतिनिधि को भेजा गया। जिसने पटाखे की खरीदी की, जब पुख्ता हो गया कि आसिम द्वारा अवैध तरीके से पटाखा विक्रय कि या जा रहा है तो छापामार कार्रवाई की गई।

लंबे अर्से से कर रहा कारोबार
बताया गया कि मोहम्मद आसिम द्वारा लंबे समय से पटाखे का अवैध कारोबार किया जा रहा था, पहले भी इसकी शिकायत मिल चुकी थी, लेकिन इससे पहले कि प्रशासनिक टीम द्वारा छापामार कार्रवाई की तैयारी करती व्यवसाई द्वारा स्थान परिवर्तित कर दिया गया, जिससे कार्रवाई नहीं हो पाई थी।  

टीम मे ये रहे शामिल
एसडीएम गोपद बनास शैलेंद्र सिंह द्वारा की गई छापामार कार्रवाई मे नायब तहसीलदार रोशनलाल रावत, राजस्व निरीक्षक राघवेंद्र सिंह गहरवार, पटवारी सुरेंद्र सिंह, रामखेलावन मिश्रा, बाल्मीक साहू, दीपचंद्र साहू, राजीव सोनी तथा सिटीकोतवाली के उपनिरीक्षक शेरअली सहित अन्य पुलिस बल उपस्थित रहा।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned