मां की आंखों के सामने 27 फीट गहरे बोरवेल में गिरा एक साल का मासूम

Singrauli, Madhya Pradesh, India
 मां की आंखों के सामने 27 फीट गहरे बोरवेल में गिरा एक साल का मासूम

गांव में खिंचा सनाका, पूरा गांव मांग रहा जान की दुआ, माड़ा थाना क्षेत्र के बहेरी की घटना, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी


सिंगरौली. मां के पास खेलते-खेलते एक साल का मासूम कब 27 फीट गहरे बोरवेल के पास पहुंच गया, मां को पता भी नहीं चल सका। जिगर के टुकड़े की आहट नहीं मिली तो मां ने उसे इधर-उधर देखा तो वह बोरवेल के पास दिखा। अनहोनी की आशंका को देखते हुए मां तेजी से दौड़ी और उसे पकडऩे का प्रयास किया, लेकिन पछतावा ही हाथ लगा। उसकी आंखों के सामने ही मासूम बोरवेल में जा गिरा। दिल को छू जाने वाली यह घटना माड़ा थाना क्षेत्र के बहेरी गांव में गुरुवार की शाम करीब पांच बजे घटी। बेटे के बोरवेल में गिरते ही मां ने शोर मचाया तो आसपास के लोग जुट गए। आनन-फानन पुलिस को सूचना दी गई। थाना प्रभारी आएस ङ्क्षसह बागरी दो जेसीबी मशीन और पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कराया। कुछ देरबाद एसपी एसपी रुडोल्फ अल्वारेस भी पहुंचे और चिकित्सकों की टीम बुलाई। हालांकि रात आठ बजे तक चिकित्सक नहीं पहुंच सके थे। रात आठ बजे तक रेस्क्यू ऑपरेशन जारी रहा। गांव के लोग बच्चे की सलामती की दुआ मांग रहे हैं।


बताया गया, बहेरी निवासी बबुंदरा वैश्य का एक वर्ष का मासूम चंद्रशेखर मां के पास खेल रहा था। शाम करीब पांच बजे वह खेलते-खेलते 27 फीट गहरे बोरवेल में गिर गया। घटना के बाद गांव में सनाका खिंच गया। मौके पर ग्रामीणों की भीड़ जुटी और सभी ने बचाने का प्रयास किया। आनन-फानन पुलिस को खबर दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू करा दिया, जो रात आठ बजे तक जारी रहा।  


दो जेसीबी से खुदाई

मासूम को बचाने के लिए पुलिस और ग्रामीणों द्वारा रेक्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है। बोरवेल के चारों तरफ दो जेसीबी से खुदाई की जा रही है। इस मौके पर आपदा प्रबंधन लापरवाही भी देखने को मिली।


दुआ के लिए बढ़े हाथ

बच्चे को बोरवेल से सकुशल बाहर निकालने के लिए सभी दुआ कर रहे हैं। उधर घरवालों की हालत खराब होती जा रही है। मां बेसुध हालत में पड़ी है। उसे चिकित्सकीय निगरानी में रखा गया है।


महीनों से खुला पड़ा था बोरवेल

बताया जा रहा कि बोरवेल महीनों से खुला पड़ा था। उसे बंद करने में लापरवाही की गई। इसी वजह से हादसा हो गया। बोरवेल के आसपास अरहर की फसल लगाई गई है। इससे पुलिस को बचाव कार्य में भी बेहद परेशानी हो रही है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned