सुखी किसान ही सही मायने में विकसित भारत है : कांग्रेस

Akanksha Singh

Publish: Oct, 19 2016 08:35:00 (IST)

Lucknow, Uttar Pradesh, India
सुखी किसान ही सही मायने में विकसित भारत है : कांग्रेस

 राहुल के संदेश 'कर्जा माफ,बिजली बिल हाफ, समर्थन मूल्य का करो हिसाब' और कांग्रेस की नीतियों के प्रति जागरूक किया।

सीतापुर। जिला कांग्रेस कमेटी, सीतापुर के नेतृत्व एवं विनीत दीक्षित की अगुवाई में 'राहुल संदेश यात्रा' महमूदाबाद विधान सभा के ब्लाक पहला के गांव हरिहरपुर, दरियापुर, इटौला, लालापुर होते हुए सिरौली में सभा करने के पश्चात ब्लाक महमूदाबाद के गांव चीनीमिलगेट, बाबाकुटी, लालपुर मे सभा करने के बाद ब्लाक रामपुर मथुरा के गांव चांदपुर और सदरपुर चैराहे पर भी सभाकर राहुल के संदेश 'कर्जा माफ,बिजली बिल हाफ, समर्थन मूल्य का करो हिसाब' और कांग्रेस की नीतियों के प्रति जागरूक किया।



यात्रा के दौरान अन्नदाता किसानों को संबोधित करते हुए विनीत दीक्षित द्वारा कहा गया कि आज राजनैतिक दलों द्वारा अपने स्वार्थ वश कोई न कोई जाति, वर्ग, सुमुदाय या धर्म विशेष को लेकर राजनीति की जा रही है जिसके चलते एक समाज का एक हिस्सा तो मजबूत हो सकता है। मगर जब हम सम्पूर्ण भारत की बात कहे तो हमे जाति धर्म वर्ग और समुदायों की राजनीति से बाहर आकर ईमानदारी से देश हित सोचकर काम करना होगा। कांग्रेस पार्टी ने आजादी के पहले से आज तक सदा देशहित की भावना को मन में रखकर काम किया है, और आज भी किसानों को कर्ज मुक्त कर भूमिपुत्र किसानों को आत्महत्या से परे आत्मविशवास के साथ जीवन व्यतीत कराने के लिए कांग्रेस विचारधारा ने ‘‘कर्जा माफ,बिजली बिल हाफ, समर्थन मूल्य का करो हिसाब‘‘ अभियान चलाया है। राहुल गांधी के इस अभियान से जुड़ने के लिए लिए 8090180901 नम्बर अपने मोबइल से डायल करे और राहुल गांधी के अभियान से जुड़ें और भूमि पुत्र किसान को मजबूत बनाने में अपना सहयोग करें।



श्री दीक्षित ने बताया कि जब भारत आजाद हुआ था उस समय कोई भी किसान भूमि का मालिक नहीं होता था। कांग्रेस ने ही सदन में बिल पारित करा कर किसानों को पहले भूमिधर बनाया और फिर संसोधन कर भूमिपुत्र किसानों को उनका हक दिलाया। आज हमारा किसान अपनी जमीन का खुद मालिक है और आज फिर उसी सोच के चलते कांग्रेस कहती है कि सुखी किसान ही सही मायने में विकसित भारत है। यात्रा में मुख्य रूप से जमुना प्रसाद शर्मा, रमेष निषाद, श्याम मनोहर सिंह, मंसूर अली सलमानी, संतोष भार्गव, मोहन प्रासाद बारी, अय्यूब अहमद, जे0पी0शुक्ला, राजेन्द्र निगम, अमित मिश्रा, राजेश रावत, कमलेन्द्र शुक्ला(विधान सभा अध्यक्ष), भोला प्रसाद गौतम, शिव कुमार वर्मा, मुईद (यूथ कांग्रेस), मो0 मोईन, किशुन लाल, विश्राम कुमार, विजय कुमार, उपेन्द्र यादव, तारा चन्द्र सहित अनेक काग्रेस कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned