बिहार की इस बुजुर्ग महिला ने पीएम मोदी से मांगी इच्छामृत्यु, जानिए क्या है वजह?

Shribabu Gupta

Publish: Apr, 18 2017 07:07:00 (IST)

Siwan, Bihar, India
बिहार की इस बुजुर्ग महिला ने पीएम मोदी से मांगी इच्छामृत्यु, जानिए क्या है वजह?

नालंदा जिले से एक पीड़ित वृद्ध महिला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से इच्छा मृत्यु की मांग की है...

सिवान/नालंदा। नालंदा जिले से एक पीड़ित वृद्ध महिला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से इच्छा मृत्यु की मांग की है। यह नालंदा जिला बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का गृह जिला है। पीड़ित महिला का कहना है कि अगर उसे एक महीने के अंदर पेंशन नहीं मिला तो वह परिवार के सभी सदस्यों के साथ आत्महत्या कर लेगी।

पति की मौत के दो साल बाद भी जब उसे पेंशन की राशि नहीं मिली तो उसने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर इच्छा मृत्यु की मांग की है।

पीड़िता ने कहा कि बीएसएनएल ऑफिस में हमसे कहा जा रहा है कि हमारे पति ने कोई लोन लिया था। आप उस लोन की रकम पांच लाख रुपए जमा कर दीजिए उसके बाद आपकी पेंशन चालु की जाएगी। अब आप ही बताइए सर हम गरीब लोग इतनी बड़ी रकम कहां से लाएं वो अधिकारी सरासर झूठ बोल रहे हैं।

दो साल से भटक रही मां
स्वर्गीय कृष्णा प्रसाद की बेटी ने बताया है कि उनके पिता बीएसएनएल में टीम मैकर पद पर कार्यरत थे। दो साल पहले ही लंबी बिमारी के बाद उनकी हृदय रोग के कारण उनकी मृत्यु हो गई। उसके बाद से ही अधिकारियों ने पेंशन के लिए मां को दौड़ा दौड़ाकर त्रस्त कर दिया है। समस्या के कारण हमने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र भी लिखा है। हम चाहते हैं कि मां को पेंशन मिलना शुरु हो और भाई को नौकरी मिले।

एक महिने में करेंगे आत्मदाह
पीएम को लिखे पत्र में लिखा है कि हमारी इस समस्या का निदान एक महिने के अंदर नहीं हुआ तो हमारा पूरा परिवार बीएसएनएल ऑफिस के सामने ही आत्मदाह कर लेंगे। इसकी सारी जिम्मेदारी बीएसएनएल ऑफिस वालों की ही रहेगी।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned