आयोजनों में व्यस्त विभाग 24 घण्टे में आधा दर्जन दुर्घटनाये दो की मौत

Sonbhadra, Uttar Pradesh, India
आयोजनों में व्यस्त विभाग 24 घण्टे में आधा दर्जन दुर्घटनाये दो की मौत

जिले में किलर रोड के नाम से कुख्यात वाराणसी शक्तिनगर मार्ग पर 48 घण्टो में हुई आधा दर्जन दुर्घटना

सोनभद्र. परिवहन विभाग द्वारा राष्ट्रीय स्तर पर मनाये जाने वाले सड़क सुरक्षा सप्ताह मनाये जाने के बावजूद सोनभद्र में आम दिनों से ज्यादा दुर्घटनाएं हो रही है और विभाग केवल आयोजनों तक ही सिमटा हुआ है। पिछले 9 जनवरी से शुरू हुए इस सड़क सुरक्षा सप्ताह में पिछले अड़तालीस घण्टे में आधा दर्जन दुर्घटनाये हो चुकी है और परिवहन विभाग कभी सड़क पर ड्राइवरों की आँख चेक करने तो कभी विद्यालय में बच्चों को ट्रैफिक के पाठ पढ़ाकर ही अपनी इतिश्री कर ले रहा है। जिले में किलर रोड के नाम से कुख्यात वाराणसी शक्तिनगर मार्ग पर 48 घण्टो में हुई आधा दर्जन दुर्घटनाओं में दो मौतें हो गयीं और आठ लोग घायल हो गये। 

जिले में सडको पर लगातार बढती दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाये जाने के उपायों को लागू करने के बजाय ज्यादा लोगों को जागरूक करते हुए दुर्घटनाओं को शून्य स्थिति में लाने के लिये परिवहन पुलिस विभाग संयुक्त रूप से जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी और जिला विद्यालय निरीक्षक आदि से समन्वयन स्थापित करने में लगा है ताकि सड़क सुरक्षा सप्ताह के अन्तर्गत ज्यादा से ज्यादा स्कूली बच्चों में जागरूकता और सड़क सुरक्षा के प्रति विधिवत जानकारी हो सके। जहां एक ओर जिलाधिकारी के साथ परिवहन विभाग पुलिस विभाग जिला मुख्यालय स्थित डीएवी स्कूल में सड़क जागरूकता सप्ताह के तहत जागरूकता अभियान के लिए कार्यक्रम कर रहे थे उसी समय जिले के तमाम हिस्सों में अलग अलग दुर्घटनाओ में अपनी जान गवां रहा था तो कोई घायल हो रहा था। 

जिले में पिछले दो दिनों के भीतर कुल छह दुर्घटनाये हुई जिसमे पहली घटना में पिपरी थाने के मकरा गांव के पास कार और बाइक की टक्कर में तीन युवक घायल हो गए दूसरी घटना में पिपरी थाने के ही रेनुकूट में सीमेन्ट ले जाने वाले वाहन बल्कर की चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गयी तीसरी घटना में राबर्ट्सगंज के मधुपुर कस्बे में ऑटो के पलटने से उसमे बैठी तीन सवारियां घायल हो गयीं चौथी घटना में चोपन थाने के डाला स्थित वैष्णो मन्दिर के पास बाइक सवार तीन युवको को बोलेरो ने टक्कर मार दी जिससे तीनो युवक घायल हो गए पांचवी घटना में सड़क पर पटरी न बनी होने से घोरावल में बाइक सवार दो युवक घायल हो गये छठी दुर्घटना में सड़क किनारे पटरी पर जा रहे अधेड़ को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा और इस दुर्घटना ने पुलिस की कलई खोल दी। चोपन थाने के पटवध इलाके में सुबह के नौ बजे मजदूरी के लिये जा रहे युवक को सड़क किनारे एक बोलेरो ने कुचल दिया इसके बाद जिले में हुई सभी दुर्घटनाओं में न केवल परिवहन पुलिस और पीडब्ल्यूडी विभाग की लापरवाही सामने आयी जिसमे दो लोगों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा बल्कि आठ लोग घायल भी हो गए।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned