23 लाख की हेरोइन के साथ तीन तस्कर गिरफ्तार

Sonbhadra, Uttar Pradesh, India
23 लाख की हेरोइन के साथ तीन तस्कर गिरफ्तार

पकड़े गये तीनों युवक रॉबर्ट्सगंज के ही रहने वाले हैं। 

सोनभद्र. जिले में नशे के कारोबार की जड़ें कितनी गहरी हो गयी है, इसका प्रमाण एक बार फिर मिला जब 23 लाख रुपये की हेरोइन के साथ तीन युवक पुलिस के हत्थे चढ़ गए । पकड़े गए नशे के साथ युवको को पेश करते हुए पुलिस उपाधीक्षक ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर नशे की बड़ी खेप लेकर वाराणसी से तीन युवक बस स्टैण्ड पर पहुंचे तीन युवकों को रॉबर्ट्सगंज पुलिस ने गिरफ्तार किया है ।



पकड़े गए युवकों के पास से अलग अलग पैकेट में कुल 225 ग्राम हेरोइन बरामद हुई जिसकी अंतराष्ट्रीय बाजार में कीमत 23 लाख रुपये है । पकडे गए युवको ने पुलिस को पूछताछ में बताया की वे इन पैकेटो को वाराणसी से लेकर आये थे और इसे रॉबर्ट्सगंज में किसी व्यक्ति को सौंपना था जिसके एवज में उन्हें पांच पांच हजार रुपये दिए जाते । पकडे गये तीनों युवक रॉबर्ट्सगंज के ही रहने वाले हैं । 

पुलिस की इस कार्रवाई पर पुलिस अधीक्षक ने टीम को 5000 रुपये का इनाम देने के घोषणा की है । आमतौर पर बड़े शहरों में महंगे नशे के मामले सुनने में आया करते थे लेकिन आदिवासी और पिछड़े जिले के रूप में जाने जाने वाले सोनभद्र के केवल एक थाने रॉबर्ट्सगंज में पिछले चार महीने में डेढ़ क्विंटल गांजा व 1375 ग्राम हेरोइन के साथ 73 व्यक्ति गिरफ्तार किये गए हैं । ये आंकड़े अपने आप में पुलिस की कार्यशैली के साथ ही समाज के नशे में जकड़ने की कहानी को बयान करते हैं ।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned