IAS अफसर पर आया विधायक का दिल, अगले माह रचाएंगे शादी

Special
IAS अफसर पर आया विधायक का दिल, अगले माह रचाएंगे शादी

केरल के अरूविक्कारा विधायक और पूर्व विधानसभा स्पीकर जी कार्तिकेयन के बेटे केस सबरीनाथन तिरुवनंतपुरम सब क्लेकटर डॉ. दिव्या एस अय्यर के साथ शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं। सबरीनाथन ने मंगलवार को अपने फेसबुक अकाउंट पर अपना रिलेशनशिप स्टेटस अपडेट कर इसकी जानकारी दी। सबरीनाथन ने दोनों की तस्वीर के साथ लिखा कि कुछ समय से मेरे करीबी लोग शादी को लेकर सवाल कर रहे हैं, अब मैं इसकी जानकारी देते हुए खुश हूं। उनकी शादी जून के अंत में होगी। 

नई दिल्ली. केरल के अरूविक्कारा विधायक और पूर्व विधानसभा स्पीकर जी कार्तिकेयन के बेटे केस सबरीनाथन तिरुवनंतपुरम सब क्लेकटर डॉ. दिव्या एस अय्यर के साथ शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं। उनकी शादी जून के अंत में होगी। सबरीनाथन ने मंगलवार को अपने फेसबुक अकाउंट पर अपना रिलेशनशिप स्टेटस अपडेट कर इसकी जानकारी दी। सबरीनाथन ने दोनों की तस्वीर के साथ लिखा कि कुछ समय से मेरे करीबी लोग शादी को लेकर सवाल कर रहे हैं, अब मैं इसकी जानकारी देते हुए खुश हूं। मैं तिरुवनंतपुरम की सब कलेक्टर डॉ. दिव्या एस अय्यर से शहर में ही मिला था। इसके बाद हम दोनों के बीच नजदीकी बढ़ी। हमने एक-दूसरे को बारीकी से जाना। विचार समझे। दिलचस्पियों के बारे में जाना। इसके बाद दोनों के परिवारों के आशीर्वाद से दिव्या मेरी जीवनसंगिनी बनने वाली हैं। हम आप सबसे आशीर्वाद की उम्मीद करते हैं।

सब क्लेकटर डॉ. दिव्या ने भी लोगों से मांगा आशीर्वाद 
अपनी शादी को लेकर एक्साइटेड सब क्लेकटर डॉ. दिव्या ने कहा कि उन्हें ऐसे किसी मामले की जानकारी नहीं, जहां किसी ब्यूरोक्रेट ने पॉलिटिशन से शादी की हो। उन्होंने कहा कि हमें आप सबके आशीर्वाद की जरूरत है। दोनों की शादी अगले महीने होने वाली है। 32 वर्षीय दिव्या मेडिसिन में ग्रेजुएट हैं और साल 2013 में आईएएस बनीं। उनके माता-पिता इसरो और SBT से रिटायर कर्मचारी हैं। बताया जाता है कि दिव्य बचपन से ही काफी होनहार थी। उन्होंनें दसवीं कक्षा में प्रथम स्थान प्राप्त किया। वो न सिर्फ पढ़ाई में होनहार थीं, बल्कि सगींत, डांस, लिखने आदि कई चीजों में प्रतिभाशाली रहीं है। वह एक फिल्म में भी काम कर चुकीं हैं।

प्रेम कहानी से दोनों के परिवार हैं खुश
सबरीनाथन और दिव्या की प्रेम कहानी से दोनों परिवारों लोग इस फैसले से खुश हैं। खास बात ये है कि दोनों का परिवार तिरुवनंतपुरम के ही रहने वाले हैं। पिता की मौत के बाद राजनीति में आने से पहले एमबीए ग्रैजुएट सबरीनाथन टाटा ट्रस्ट से जुड़े थे। लेकिन, पिता के निधन के बाद राजनीति में कदम रखा। पिता की खाली हुई अरुविकरा सीट से उपचुनाव में सबरीनाथन ने पहली बार चुनाव में जीत हासिल की। इसके बाद 2016 में हुए विधानसभा चुनाव में वह इस सीट से फिर से जीतने में सफल रहे। वहीं, 32 वर्षीय दिव्या मेडिसिन में ग्रेजुएट हैं और साल 2013 में आईएएस बनीं थी।

सबरीनाथन के माता-पिता की प्रेम कहानी भी है दिलचस्प
33 वर्षीय सबरीनाथन के माता-पिता की प्रेम कहानी भी बहुत ही दिलचस्प थी। पूर्व विधानसभा स्पीकर कार्तिकेयन ने सबरीनाथन की मां एमटी सुलेखा से उस वक्त शादी की थी, जब वह कॉलेज स्टूडेंट थीं और वह खुद केरल की राजनीति में उभरता सितारा थे। हालांकि, तब सबरीनाथन के जैसे दोनों के परिवारों का साथ नहीं मिला था। उन दोनों के परिवार वाले उनके रोमांस के खिलाफ थे, तब सुलेखा ने कार्तिकेयन के साथ के लिए परिवार को छोड़ दिया था।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned