हवाई सफर में इन जरूरी चीजों को रखें साथ और हो जाएं बिंदास

Special
हवाई सफर में इन जरूरी चीजों को रखें साथ और हो जाएं बिंदास

गर्मियों की छुट्टी में अधिकांश लोग विदेश यात्रा या देश में ही पर्वतीय पर्यटन स्थलों की सैर करने की योजना बनाते हैं। ऐसे में हवाई यात्रा करने के दौरान अन्य सामानों के साथ कुछ ऐसी चीजें भी रखें, जिससे आप तनावमुक्त होकर सुकून के साथ विमान यात्रा कर सकें। '

नई दिल्ली. गर्मियों की छुट्टी में अधिकांश लोग विदेश यात्रा या देश में ही पर्वतीय पर्यटन स्थलों की सैर करने की योजना बनाते हैं। ऐसे में हवाई यात्रा करने के दौरान अन्य सामानों के साथ कुछ ऐसी चीजें भी रखें, जिससे आप तनावमुक्त होकर सुकून के साथ विमान यात्रा कर सकें। 'पीसेफ' कंपनी के सह-संस्थापक व सीईओ विकास बगाड़िया और 'ईज माई ट्रिप' के सह-संस्थापक व सीओओ रिकांत पिट्टी ने विमान यात्रा के दौरान अपने पास रखी जाने वाली चीजों के बारे में बताया है, ताकि आपको सुखद यात्रा का अनुभव हो :

* विमान यात्रा के दौरान अपने साथ आई मास्क और ईयर प्लग जरूर रखें। फोन कॉल, ई-मेल, मैसेज उड़ान के दौरान आपको परेशान नहीं करते, इसलिए विमान में सोना उपयुक्त होगा, ताकि आप अपने सुहाने सपनों की दुनिया में खो सकें। ऐसे में आई मास्क और ईयर प्लग आपके लिए बेहतर साथी साबित हो सकते हैं।

* लंबी अवधि की उड़ान के दौरान पत्रिका और किताबें अपने साथ ले जा सकते हैं, इससे आपकी बोरियत भी दूर होगी और कुछ लाभप्रद जानकारियां भी मिल जाएंगी। इन्हें पहले से ही खरीद कर रख लें, क्योंकि हवाई अड्डे पर ये महंगे दामों में मिलती हैं।

* अपने साथ ट्रेवल पिलो यानी यात्रा के अनुकूल तकिया ले जाएं। खासकर वे यात्री जिन्हें गर्दन में तकलीफ रहती है, वे इसे अपने साथ जरूर रखें।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned