सेनेगल फुटबॉल स्टेडियम में भगदड़ मची, 8 लोगों की मौत व 60 घायल

ashutosh tiwari

Publish: Jul, 16 2017 12:11:00 (IST)

Sports
सेनेगल फुटबॉल स्टेडियम में भगदड़ मची, 8 लोगों की मौत व 60 घायल

सेनेगल फुटबॉल लीग कप के फाइनल मुकाबले में दोनों टीमों के समर्थकों के बीच झड़प 8 लोगों की मौत और 60 लोग घायल 

डकार। अफ्रीकी देश सेनेगल के डकार शहर में सेनेगल फुटबॉल लीग कप के फाइनल मुकाबले में दोनों टीमों के समर्थकों के बीच झड़प हो गई। अचानक स्टेडियम की एक दीवार गिर गई। दीवार गिरने से भगदड़ मच गई जिसमें 8 लोगों की मौत और 60 लोग घायल हो गए। 

सेनेगल फुटबॉल लीग का था फाइनल मैच 
यूएस ओकाम और स्टेट डी बोर की टीमों के बीच फाइनल मुकाबला खेला जा रहा था। अतिरिक्त समय दिए जाने के बाद दोनों टीमों का स्कोर 2-1 था। तभी यूएस ओकाम के समर्थकों ने दूसरी टीम स्टेट डी बोर के प्रशंसकों पर पत्थर फेंकना शुरू कर दिया। इस दौरान स्टेडियम में दीवार गिर गई। मौके पर जब पुलिस ने आंसू गैस का सहारा लिया तो, स्टेडियम में भगदड़ मच गई।  

राष्ट्रपति ने आगामी चुनाव किया रद्द
सेनेगल के खेल मंत्री मतर बा ने मीडिया को कहा भगदड़ में मरे लोगों में एक युवा लड़की भी शामिल हैं। मतर बा ने कहा कि 60 प्रशंसकों को डकार के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मतर बा ने कहा कि इसकी जांच की जाएगी। इसके अलावा कुछ सख्त नियम भी बनाएं जाएंगे ताकि ऐसी घटनाएं कभी भविष्य में दोबारा न हो सके। सेनेगल के राष्ट्रपति ने घटना की निंदा करते हुए 30 जुलाई को होने वाले चुनाव को रद्द करने का ऐलान किया।  एक संस्थान के पत्रकार उस समय स्टेडियम में ही मौजूद थे। उन्होंने बताया कि लोग पागल हो गए थे और जो मिल रहा था वही उठाकर दूसरी टीम के समर्थकों पर फेंक रहे थे । उनकी यह लड़ाई काफी देर तक चली। स्टेडियम में मौजूद एक प्रशंसक मारा डी डीओफ ने कहा कि स्टेडियम में पर्याप्त संख्या में पुलिसकर्मी तैनात नहीं थे।  

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned