चचेरे भाई-बहन के बीच था प्रेम-संबंध, घरवालों ने डांट लगाई तो दोनों ने छोड़ दी दुनिया

pranayraj singh

Publish: Apr, 21 2017 08:35:00 (IST)

Surajpur, Chhattisgarh, India
चचेरे भाई-बहन के बीच था प्रेम-संबंध, घरवालों ने डांट लगाई तो दोनों ने छोड़ दी दुनिया

खेत में स्थित निर्माणाधीन कुएं में दोनों ने छलांग लगाकर कर ली आत्महत्या, घटना से क्षेत्र में फैली सनसनी, दोनों की साइकिल व चप्पल मिला कुएं के ऊपर

सूरजपुर. नगर से लगे ग्राम सरनापारा स्थित एक निर्माणाधीन कुएं में गुरुवार की रात चचेरे भाई-बहन का शव तैरता हुआ मिला। मृतिका 12वीं कक्षा की छात्रा थी। वह बुधवार की सुबह स्कूल जाने निकली थी, जबकि युवक भी उस दिन से गायब था। दोनों के मध्य प्रेम-संबंध की बात सामने आ रही है। इसका पता घर वालों को चल जाने पर उनके द्वारा दोनों को फटकार लगाई गई थी। बताया जा रहा है कि इसी कारण दोनों ने कुएं में कूदकर आत्महत्या कर ली। पुलिस मामले की विवेचना कर रही है।

सूरजपुर के वार्ड क्रमांक-1 गोपालपुर मोहल्ला निवासी अक्षय कुशवाहा पिता गोविंद राम कुशवाहा 22 वर्ष व उसकी चचेरी बहन कविता कुशवाहा पिता अजय कुशवाहा 17 वर्ष के बीच प्रेम-संबंध था। दोनों के बीच पे्रम-प्रसंग की बात जब घरवालों को पता चली थी तो उन्होंने 2-3 बार फटकार भी लगाई थी।

बुधवार की सुबह छात्रा साढ़े 6 बजे अपनी साइकिल से स्कूल जाने निकली थी। वहीं उसका चचेरा भाई भैयाथान रोड स्थित दुकान से सरनापारा रिंग रोड पहुंचा था। पहले से उनके मिलने का समय तय था। दोनों ग्राम सरनापारा स्थित सूनसान खेत में पहुंचे और निर्माणाधीन कुएं में छलांग लगा दी। इससे दोनों की डूबकर मौत हो गई।

इधर दोनों के एक साथ लापता होने से परिजन को चिंता हुई। इसी बीच गुरुवार की रात मोबाइल से किसी ने उन्हें सूचना दी कि कुएं में युवक-युवती का शव तैर रहा है। सूचना मिलते ही परिजन कुएं के पास पहुंचे और दोनों की पहचान की। इसकी सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई।

शुक्रवार की सुबह पुलिस ने अन्य लोगों की मदद से दोनों के शव को बाहर निकाला। पुलिस ने पंचनामा पश्चात शव को परिजनों को सौंप दिया। आशंका जताई जा रही है कि घरवालों को उनके मध्य प्रेम-संबंध का पता चल जाने के कारण उन्होंने ये कदम उठाया होगा।

खेत में मिली साइकिल व चप्पलें
पुलिस को घटनास्थल से कुएं के पास खेत में युवक का मोबाइल, छात्रा का स्कूल बैग, दोनों के जूते व चप्पल तथा साइकिल मिली है। वहीं साइकिल की चाबी स्कूल बैग में मिली। पुलिस ने सभी सामान जब्त कर मामले की विवेचना शुरु कर दी है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned