जहां किया था पिता को दफन उसी कब्र पर बेटे ने भी लगाया मौत को गले

Pranayraj rana

Publish: Jan, 14 2017 01:29:00 (IST)

Surajpur, Chhattisgarh, India
जहां किया था पिता को दफन उसी कब्र पर बेटे ने भी लगाया मौत को गले

घर में विवाद के बाद अपने शरीर पर मिट्टीतेल उड़ेलकर पहुंचा और लगा ली आग, शराब के नशे में था धुत, मौके पर ही हो गई मौत

बिश्रामपुर. ग्राम कल्याणपुर में एक युवक अपनी पिता की मौत से काफी दुखी था। इसी गम में वो अत्यधिक शराब का सेवन भी करने लगा था। बीते बुधवार की रात वो शराब के नशे में धुत होकर घर पहुंचा और पत्नी व परिजन से झगड़ा करने के बाद खुद पर मिट्टी तेल उड़ेल कर पिता के कब्र पर पहुंचा।

यहां उसने माचिस जलाकर अग्निस्नान कर लिया जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। बाप के बाद बेटे की भी मौत से परिजनों सहित गांव में मातम पसरा है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

जानकारी के अनुसार ग्राम कल्याणपुर निवासी 45 वर्षीय धर्मदेव सिंह के पिता चंदन सिंह मृत्यु 22 दिसंबर को हो गई थी। पिता की मौत के बाद धर्मदेव काफी व्यथित रहता था और शराब अत्यधिक मात्रा में सेवन करने लगा था। वो परिजन को भी कहता था कि मैं भी पिता के कब्र के पास ही जान दूंगा।

बुधवार की शाम वो शराब के नशे में धुत होकर घर पहुंचा और परिजन से बिना बात के ही झगड़ा करने लगा। इस पर उसकी पत्नी बाहर निकलकर पड़ोस में चली गई। इसके बाद धर्मदेव घर में जरीकेन में रखे मिट्टीतेल को उठाकर खुद पर उड़ेल लिया और माचिस लेकर दौड़ता हुआ सीधे पिता की कब्र पर पहुंचा। यहां उसने माचिस जलाकर शरीर में आग लगा ली।

सुबह उसका शव कब्रिस्तान में जला हुआ मिला। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव का पीएम कराकर परिजन को सौंप दिया। इस घटना से गांव में शोक का माहौल है।

एक महीने के भीतर पिता-पुत्र की मौत
पिता को मौत को अभी एक महीने भी नहीं हुए थे कि बेटे ने भी पिता के गम में अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली। पिता की मौत से जहां परिजन सदमे मेें से उबर नहीं पाए थे वहीं बेटे की मौत के बाद उनके ऊपर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned