भजियावाला की 3.72 करोड़ की संपत्ति जब्त

Mukesh Sharma

Publish: Jul, 17 2017 08:40:00 (IST)

Surat, Gujarat, India
भजियावाला की 3.72 करोड़ की संपत्ति जब्त

एनफोर्समेंट डायरेक्ट्रेट ने उधाना के फायनेंसर किशोर भजियावाला की 3.72 करोड़ की संपत्ति जब्त की है। इसमें

सूरत।एनफोर्समेंट डायरेक्ट्रेट ने उधाना के फायनेंसर किशोर भजियावाला की 3.72 करोड़ की संपत्ति जब्त की है। इसमें भजियावाला के बैंक बैलेन्स, फिक्स डिपोजिट और बीमा पॉलिसी शामिल हैं।  नोटबंदी के दौरान उधना क्षेत्र के फायनेन्सर किशोर भजियावाला और उसके पुत्र जिग्नेश भजियावाला और विलास भजियावाला ने कई बैंकों में फर्जीवाड़ा कर करोड़ों रुपए के नोटों की अदला बदली की थी। इस जानकारी के आधार पर सूरत आयकर विभाग की डीआई विंग ने उनके वहां छापा मारा था। इसके बाद सीबीआई और ईडी ने भी इस मामले में जांच शुरू की थी। जांच के दौरान ईडी को इस मामले में गंभीर गड़बडिय़ां नजर आने पर इनको गिरफ्तार किया था।

पूछताछ में जांच के दौरान कई तथ्य सामने आए और इनके अनुसार सरकार ने इस मामले में जांच तेज की। अभी इस मामले में सीबीआई और एसीबी गांधीनगर की टीम ने भजियावाला के बैंक बैलेन्स, फिक्स डिपोजिट और बीमा पॉलिसी को जब्त किया है। जांच में यह भी पता चला कि भजियावाला ने 67 बैंक खातों को खुलवाया। इन सभी खातों का गलत उपयोग किया। इन खातों के जरिए 3.82 करोड़ रुपए गलत तरीके से जमा किए गए।

 यह सभी खाते भजियावाला के परिजनों और उसके वहां काम करने वाले कर्मचारियों के नाम से खुलवाए गए थे। भजियावाला ने करीब 50 लाख की एलआईसी बीमा पॉलिसी ली थी।  विभिन्न बैंक खातों में 1.63 करोड़ से अधिक रुपए जमा हैं। साथ ही 1.60 करोड़ की फिक्स डिपोजिट भी है। यह सब मिलाकर अब तक करीब 4.72 करोड़ रुपए की सम्पत्ति जब्त की जा चुकी है। आगे की कार्रवाई जारी है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned