प्लेटफॉर्म टिकट दर बढ़ाने का विरोध

Mukesh Sharma

Publish: Mar, 20 2017 09:35:00 (IST)

Surat, Gujarat, India
प्लेटफॉर्म टिकट दर बढ़ाने का विरोध

ग्रीष्मावकाश के दौरान एक अप्रेल से 30 जून तक प्लेटफॉर्म टिकट की दर दोगुनी करने का विरोध शुरू हो गया है।

सूरत। ग्रीष्मावकाश के दौरान एक अप्रेल से 30 जून तक प्लेटफॉर्म टिकट की दर दोगुनी करने का विरोध शुरू हो गया है। पैसेंजर सर्विस कमेटी और पूर्व जेडआरयूसीसी सदस्य ने सवाल उठाया है कि पश्चिम रेलवे में सिर्फ मुम्बई मंडल के सूरत स्टेशन पर इस बढ़ोतरी का निर्णय क्यों किया गया।

 मुम्बई रेल मंडल ने ग्रीष्मावकाश की भीड़ को नियंत्रित करने के लिए एक अप्रेल से 30 जून तक सूरत स्टेशन पर प्लेटफॉर्म टिकट के दाम 10 रुपए से बढ़ाकर 20 रुपए कर दिए हैं। पूर्व जेडआरयूसीसी सदस्य कल्पेश बारोट ने रविवार को क्षेत्रीय रेलवे अधिकारी सी.आर. गरूड़ा को दाम घटाने को लेकर ज्ञापन सौंपा। पैसेंजर सर्विस कमेटी और पूर्व जेडआरयूसीसी सदस्य राकेश शाह ने भी रेलमंत्री, पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक, मुम्बई रेल मंडल प्रबंधक तथा सीनियर डीसीएम को पत्र भेजकर दाम घटाने की मांग की है।

 उनका कहना है कि सीनियर सिटीजन, महिलाओं, विकलांग यात्रियों को छोडऩे तथा लेने आने वाले परिजनों को प्लेटफॉर्म टिकट के लिए अधिक राशि देनी होगी। अन्य स्टेशनों पर सूरत स्टेशन से अधिक भीड़ रहती है, लेकिन यह निर्णय सिर्फ सूरत के लोगोंपर लगाना उचित नहीं है।  जेडआरयूसीसी सदस्य ने स्थानीय रेल अधिकारियों को ज्ञापन सौंपने के दौरान रेल रोको आंदोलन की चेतावनी भी दी।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned