पुलिस आयुक्त ने की भटकल से पूछताछ

Mukesh Sharma

Publish: Apr, 21 2017 12:45:00 (IST)

Surat, Gujarat, India
पुलिस आयुक्त ने की भटकल से पूछताछ

आठ साल पूर्व सूरत में सिलसिलेवार बम धमाके करने की साजिश के सूत्रधार यासीन भटकल से गुरुवार को शहर

सूरत।आठ साल पूर्व सूरत में सिलसिलेवार बम धमाके करने की साजिश के सूत्रधार यासीन भटकल से गुरुवार को शहर पुलिस आयुक्त सतीश शर्मा ने भी पूछताछ की। हालांकि उन्होंने क्या पूछा, इस बारे में जानकारी नहीं मिल पाई है। इससे पूर्व अहमदाबाद स्थित विशेष अदालत से आठ दिन का रिमांड हासिल करने के बाद कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के साथ यासीन भटकल को देर रात सूरत लाया गया। फिलहाल उसे कड़े सुरक्षा सुरक्षा इंतजामों के साथ उमरा थाने में रखा गया है।

वहीं पर मामले की जांच अधिकारी सहायक पुलिस आयुक्त ई-डिवीजन भक्ति ठाकर उससे बम धमाकों की साजिश के बारे में विस्तृत पूछताछ में जुटी हैं। सूत्रों का कहना है कि भटकल 2008 में बम धमाकों की साजिश को अंजाम देने सूरत आया था और यहां छह दिन रुका था। स्थानीय तनवीर एवं जहीर के साथ उसने 13 से अधिक स्थानों का चयन किया, जहां पर 30 से अधिक बम लगाए गए थे। हालांकि टाइमर चिप में गड़बड़ी के चलते उनमें विस्फोट नहीं हुए थे।

 सूत्रों का कहना है कि उससे पूछताछ कर पुलिस उसके सूरत आने और बम लगाने की साजिश की रिहर्सल करेगी। यहां उल्लेखनीय है कि कर्नाटक के उत्तर कन्नड़ जिले के भटकल गांव के मूल निवासी यासीन भटकल उर्फ मोहम्मद अहमद सिद्धिबापा को एनआईए ने 28 अगस्त 2013 को नेपाल पुलिस की मदद से बिहार-नेपाल सीमा पर मोतीहारी से गिरफ्तार किया था। उसके बाद वह अलग-अलग राज्यों की पुलिस हिरासत में रहा और फिर अहमदाबाद पुलिस ने उसे हिरासत में लिया था।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned