पुलिस ने खंगाले सीसीटीवी, 52 कैमरों से हुई डेढ़ सौ उपद्रवियों की पहचान

Mukesh Sharma

Publish: Jul, 17 2017 08:59:00 (IST)

Surat, Gujarat, India
पुलिस ने खंगाले सीसीटीवी, 52 कैमरों से हुई डेढ़ सौ उपद्रवियों की पहचान

कपड़ा बाजार में जीएसटी आंदोलन के दौरान उपद्रव की घटनाओं के संदर्भ में सलाबतपुरा पुलिस ने आरोपियों की

सूरत।कपड़ा बाजार में जीएसटी आंदोलन के दौरान उपद्रव की घटनाओं के संदर्भ में सलाबतपुरा पुलिस ने आरोपियों की पहचान और धरपकड़ की कार्रवाई शुरू कर दी है।

मामले की जांच कर रहे सलाबतपुरा थाना प्रभारी बी.के.वनार ने बताया कि उपद्रव की घटनाओं को लेकर गुरुवार को पचास जनों के खिलाफ और शुक्रवार को एक हजार उपद्रवियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। दोनों मामलों में 21 जनों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज की गई थी तथा एक आरोपी अंकित अग्रवाल को गिरफ्तार किया गया था। अन्य आरोपियों की पहचान के लिए रविवार को कमांड एण्ड कंट्रोल रूम से रिंग रोड और कपड़ा बाजार क्षेत्र में लगे पुलिस के 52 सीसीटीवी सर्वेलंस कैमरों की जांच की गई। मुखबिरों की मदद से फुटेज के आधार पर करीब डेढ़ सौ अन्य लोगों की पहचान कर ली गई है। उनकी गिरफ्तारी के लिए अलग-अलग टीमें तैयार की गई हैं।  

हजारों श्रमिक बेरोजगार

जीएसटी के विरोध में कपड़ा बाजार में जारी हड़ताल से हजारों श्रमिक बेरोजगार हो गए हैं और उन्हें कई तकलीफों का सामना करना पड़ रहा है। यह जानकारी रविवार को सूरत जिला टैक्सटाइल मार्केटिंग ट्रांसपोर्ट लेबर यूनियन के पदाधिकारियों ने रेलवे स्टेशन के पास श्रमजीवी सेवालय में आयोजित पत्रकार वार्ता में दी। उन्होंने सरकार और प्रशासन के अलावा कपड़ा उद्योग के सभी घटकों को इस दिशा में सकारात्मक प्रयास कर मामले का सुखद अंत लाने की मांग की।

फोग्वा आज देगी ज्ञापन

कपड़ा बाजार में जीएसटी के विरोध में 16 दिन से जारी हड़ताल से कारोबार को करोड़ों का नुकसान हो रहा है। वीवर्स की भी भारी-भरकम रकम हड़ताल के चक्कर में फंस गई है। फैडरेशन ऑफ गुजरात वीवर्स एसोसिएशन इस मामले में सोमवार शाम साढ़े चार बजे कलक्टर को ज्ञापन सौंपेगी। फोग्वा के प्रमुख अशोक जीरावाला ने बताया कि हड़ताल से कपड़ा बाजार 16 दिन से बंद पड़ा है। इससे वीवर्स के सैकड़ों करोड़ रुपए फंसे पड़े हैं।

सांसद ने की मेहमाननवाजी

जीएसटी मामले में सूरत समेत अहमदाबाद, मुंबई और दिल्ली का प्रतिनिधिमंडल रविवार को दिल्ली में केंद्रीय मंत्री पीयुष गोयल से मिलने गया। वहां गोयल से मुलाकात से पहले प्रतिनिधिमंडल के सदस्य सांसद सीआर पाटिल के आवास पहुंचे और दोपहर का भोजन किया। सूरत से गए प्रतिनिधिमंडल के सदस्य सांसद पाटिल के आवास पर रविवार को करीब साढ़े तीन घंटे रुके। बाद में वहां से शाम को शक्ति भवन में पीयुष गोयल से मिलने गए।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned