एसटीएम में दुकान खोली तो फेंकी चिल्लर

Mukesh Sharma

Publish: Jul, 17 2017 08:33:00 (IST)

Surat, Gujarat, India
एसटीएम में दुकान खोली तो फेंकी चिल्लर

जीएसटी के खिलाफ आंदोलन के बीच शनिवार सुबह करीब साढ़े नौ बजे एसटीएम मार्केट के कुछ व्यापारी मार्केट

सूरत।जीएसटी के खिलाफ आंदोलन के बीच शनिवार सुबह करीब साढ़े नौ बजे एसटीएम मार्केट के कुछ व्यापारी मार्केट पहुंचे और दुकानें खोली। कुछ ही देर बाद बंद समर्थक व्यापारी का बड़ा टोला एसटीएम मार्केट में इकठ्ठा हो गया और विरोध जताने लगा। देखते ही देखते नारेबाजी के बीच जमकर हंगामा शुरू हो गया। किसी अप्रिय घटना के डर से एक व्यापारी के अलावा अन्य सभी व्यापारियों ने अपनी दुकानें बंद कर दी और इधर-उधर हो गए।

हुआ यूं कि एसटीएम मार्केट के कुछ व्यापारियों ने दुकानें खोली, लेकिन उग्र प्रदर्शन के बाद बंद कर दी। इनके बीच एक व्यापारी ने अपनी दुकान बंद नहीं की। आंदोलनकारियों की टोली इस फर्म पर पहुंची और विरोध जताने लगी। परिस्थिति को देख यहां पुलिस काफिला तैनात कर दिया गया। इसके बावजूद आंदोलनकारी विरोध प्रदर्शन करते रहे। उन्होंने व्यापारी के खिलाफ कड़े शब्दों के साथ नारेबाजी की। इतना ही नहीं रुमाल बिछाकर उस पर व्यापारियों ने सिक्के डाले और बाद में चिल्लर दुकान पर फेंकी गई। परिस्थिति बिगड़ते देख मार्केट एसोसिएशन ने मार्केट बंद की सूचना जारी कर दी। इसके बाद इस व्यापारी ने भी परिस्थिति भांपते हुए दुकान बंद कर दी। दुकान बंद होने के साथ ही आंदोलनकारी यहां से चले गए।

पुलिस आयुक्त की चेतावनी दिखी बेअसर

कपड़ा मार्केट में शुक्रवार को हुए चक्काजाम के बाद पैदा हुए हालत को मद्देनजर रखते हुए पुलिस आयुक्त सतीश शर्मा ने अधिसूचना जारी कर यह चेतावनी दी थी कि कानून व्यवस्था की स्थिति नहीं बिगडऩे देंगे।  इसलिए शहर में एक जगह एक साथ चार व्यक्तियों के इकठ्ठे होने पर प्रतिबंध भी लगाया गया। अधिसूचना का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

लेकिन, शनिवार को पुलिस आयुक्त की इस चेतावनी का असर देखने को नहीं मिला। कपड़ा मार्केट में सैकड़ों व्यापारी एक जगह इकठ्ठे हुए और विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान पुलिस मूकदर्शक बनी रही।


पुलिस आयुक्त भी पहुंचे

दुकान खोलने के पक्ष में रहे व्यापारियों को दिए आश्वासन के मुताबिक पुलिस आयुक्त सतीश शर्मा ने शनिवार सुबह मार्केट क्षेत्र को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया था। शहर पुलिस और एसआरपी के जवानों को तैनात किया गया था। खुद पुलिस आयुक्त सतीश शर्मा सुबह मार्केट खुलने के समय पर मौके पर पहुंचे। उन्होंने सुरक्षा व्यवस्था का मुआयना किया।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned