मौसम बदला, तापमान पहुंचा 32 डिग्री

Mukesh Sharma

Publish: Apr, 21 2017 12:53:00 (IST)

Surat, Gujarat, India
मौसम बदला, तापमान पहुंचा 32 डिग्री

शहर के मौसम ने फिर से करवट बदली है। गुरुवार को तापमान गिरकर 32 डिग्री पर पहुंच गया। दिनभर तेज

सूरत।शहर के मौसम ने फिर से करवट बदली है। गुरुवार को तापमान गिरकर 32 डिग्री पर पहुंच गया। दिनभर तेज हवा चलती रही। शाम को हवा में ठंडक महसूस हुई। मौसम के बदले मिजाज के चलते गर्मी से सब को थोड़ी राहत मिली है।

शहर का तापमान गुरुवार को और तीन डिग्री नीचे आ गया। गुरुवार को शहर का अधिकतम तापमान 32.2 डिग्री और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री दर्ज किया गया। हवा में 71 प्रतिशत की नमी और 13 किमी प्रतिघंटे की गति दर्ज की गई। बुधवार को शहर का क्रमश:  तापमान 35.8 डिग्री और  25.2 डिग्री दर्ज किया गया था। मंगलवार को क्रमश: तापमान 41.4 डिग्री और 24 डिग्री दर्ज हुआ था। मंगलवार से गुरुवार तक तापमान में 9 डिग्री की कमी आई है।


सोमवार को शहर का अधिकतम तापमान 40.9 डिग्री दर्ज हुआ था। लगातार पड़ रही तेज धूप ने सभी के हाल बेहाल कर दिए थे। पिछले दो दिनों में पारा नीचे आने पर राहत मिल रही है। गुरुवार सुबह से ही तेज हवा चल रही थी। शाम को हवा की गति और भी बढ़ गई। मौसम के करवट बदलने से फिलहाल सबको थोड़ी राहत मिली है।


सूर्यास्त का स्वर्णिम नजारा

सूर्योदय और सूर्यास्त का नजारा हमेशा देखने लायक होता है। इस नजारे को देखने के लिए लोग पहाड़ी स्थानों पर भी जाते हैं। वहीं सूरत में गुरुवार को पत्रिका के फोटोग्राफर ने तापी नदी के किनारे से सूर्यास्त के नजारे को अपने कैमरे में कैद किया तो कुछ ऐसा दृश्य नजर आया। नदी के जल में पड़ी नावों के आगोश में डूबता सूर्य अद्भुत दिख रहा था।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned