बेचें नहीं पुराना एंड्रॉयड टैबलेट, आपके इन 5 तरह से आ सकता है काम

Anil Jangid

Publish: Jul, 15 2017 04:42:00 (IST)

Tablet
बेचें नहीं पुराना एंड्रॉयड टैबलेट, आपके इन 5 तरह से आ सकता है काम

पुराने एंड्रॉयड टैबलेट का उपयोग आप अन्य कई तरह से भी कर सकते हैं

नई दिल्ली। आजकल मार्केट में एक से बढ़कर एंड्रॉयड टैबलेट आ रहे हैं। ऐसे में नए फीचर्स की चाहत में यूजर्स एक या दो साल में नया टैबलेट ले लेते हैं। इसके बाद अपने पुराने टैबलेट को बेकार समझकर बेहद कम कीमत में बेचने की कोशिश करते हैं। लेकिन उसें बेचें नहीं, क्योंकि वो पुराना टैबलेट आपके अन्य कई तरह से काम आ सकता है। यहां हम आपको बता रहे हैं कि आप अपने पुराने एंड्रॉयड टैबलेट का यूज किन—किन तरीकों से कर सकते हैं।

बनाएं कार नेविगेशन
टैबलेट स्क्रीन बड़ी होने के कारण उसमें मैप्स और दिशाओं को देखना काफी आसान रहता है। ऐसे में आप उसें अपनी कार का नेविगेशन बना सकते हैं। इसके लिए आपको टैबलेट कार में सेट करने के लिए एक कार माउंट (लगभग 399 रुपए) और एक कार चार्जर (लगभग 399 रुपए) लाकर उसें फिट कर लें। इसके बाद टैबलेट में गूगल मैप्स एप डाउनलोड कर लें। इसके बाद उसें आप नेविगेटर के तौर पर यूज कर सकते हैं।


Read More: गूगल ने जारी किया फ्री बैकअप टूल, ऐसे लें अपने कंप्यूटर का बैकअप


बनाएं म्यूजिक प्लेयर
आपको बता दें कि ज्यादा टैबलेट्स 8जीबी मेमोरी के साथ आते हैं ऐसे में उनमें एकसाथ हजारों गाने स्टोर किए जा सकते हैं। इसके साथ ही आप टैबलेट में इंटरनेट की मदद से गूगल प्ले म्यूजिक, सावन, विंक आदि म्यूजिक एप से गाने चला सकते हैं। इस वजह से आप अपने टैबलेट को ब्लूटूथ स्पीकर से कनेक्ट कर उसें म्यूजिक प्लेयर बना सकते हैं।

बनाएं सिक्योरिटी कैमरा
आप अपने पुराने टैबलेट का यूज सिक्योरिटी कैमरे के रूप में भी कर सकते हैं। इसके लिए आप टैबलेट में IP Web Cam जैसे फ्री एप्स डाउनलोड कर उसें एक जगह पर सेट करकते सिक्योरिटी कैमरे की तरह यज कर सकते हैं।

बनाएं ई—बुक रीडर
आप अपने पुराने एंड्रॉयड टैबलेट को बुक रीडर के तौर पर भी यूज कर सकते हैं। इसके लिए किंडल कई सारे फ्री एप देता है। इसके साथ ही Google Play Books, Aldiko, Moon+ reader आदि फ्री एप्स का यूज कर आप इसको ई-बुक में बदल सकते हैं।

बनाएं डिजीटल फोटो फ्रेम
आप चाहें तो अपने पुराने एंड्रॉयड टैबलेट को डिजिटल फोटो फ्रैम के रूप में भी काम में ले सकते हैं। उसमें आप गूगल फोटो और डिजिटल फोटो फ्रेम स्लाइड शो एप डाउनलोड कर अपनी तस्वीरों को लगा सकते हैं।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned