बेंगलूरु में होगा भारत-उज्बेकिस्तान मुकाबला

Nikhil Sharma

Publish: Feb, 16 2017 08:04:00 (IST)

Tennis
बेंगलूरु में होगा भारत-उज्बेकिस्तान मुकाबला

भारत और उज्बेकिस्तान के बीच डेविस कप एशिया ओसनिया जोन ग्रुप एक के दूसरे दौर का मुकाबला बेंगलूरु में सात से नौ अप्रैल तक खेला जाएगा।

नई दिल्ली। अखिल भारतीय टेनिस संघ(एआईटीए) के महासचिव हिरण्मय चटर्जी ने गुरूवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि एआईटीए ने भारत और उज्बेकिस्तान का मुकाबला कर्नाटक राज्य लॉन टेनिस संघ के तहत बेंगलूरु में कराने का फैसला किया है।

भारत ने तीन से पांच फरवरी तक पहले दौर के मुकाबले में न्यूजीलैंड को पुणे में 4-1 से पराजित किया था जबकि उज्बेकिस्तान ने कोरिया को गिमचियोन में 3-1 से हराया था। भारत को दूसरे दौर के मुकाबले के लिए मैदान चुनने का अधिकार मिला था और एआईटीए ने बेंगलुरू को चुना।

भारत और उज्बेकिस्तान के बीच डेविस कप में चार बार मुकाबला हो चुका है और दोनों के बीच 2-2 का रिकॉर्ड है। आखिरी बार 2012 में उज्बेकिस्तान ने दूसरे दौर में भारत को अपने मैदान में 3-2 से हराया था जबकि भारत ने 2008 में पहले राउंड में उज्बेकिस्तान को 3-2 से पराजित किया था।

इससे पहले 2007 में उज्बेकिस्तान ने भारत को 4-1 से और 2005 में भारत ने उज्बेकिस्तान को 5-0 से हराया था। दूसरे दौर के मुकाबले में पूर्व दिग्गज युगल खिलाड़ी महेश भूपति भारत के गैर खिलाड़ी कप्तान की भूमिका संभालेंगे। न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले में आनंद अमृतराज टीम के गैर खिलाड़ी कप्तान थे जो उनका विदाई मुकाबला था।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned