इंडियन वेल्स के फाइनल में फेडरर, वावरिंका से होगी खिताबी टक्कर 

Shruti Mishra

Publish: Mar, 19 2017 09:30:00 (IST)

Tennis
इंडियन वेल्स के फाइनल में फेडरर, वावरिंका से होगी खिताबी टक्कर 

फेडरर ने सेमीफाइनल में अमेरिका के जैक सॉक को जबकि वावरिंका ने स्पेन के पाब्लो कैरिनो बुस्ता को  हराया।

नई दिल्ली। 18 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन स्विटजरलैंड के रोजर फेडरर ने इंडियन वेल्स टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। फेडरर का सामना अब एक अन्य स्विस खिलाड़ी स्टेन वावरिंका से होगा। चार बार के चैंपियन फेडरर ने सेमीफाइनल मुकाबले में अमेरिका के जैक सॉक को 6-1, 7-6 (4) से मात दी जबकि वावरिंका ने स्पेन के पाब्लो कैरिनो बुस्ता को 6-3, 6-2 से हराया।

Image result for स्टेन वावरिंका

इससे पहले 10वीं बार टूर्नामेंट का सेमीफाइनल खेल रहे फेडरर को क्वॉर्टर फाइनल मुकाबले में बगैर खेले अंतिम चार में जगह मिल गई। दरअसल ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी निक किर्गियोस फूड प्वाइजनिंग के चलते कोर्ट में नहीं उतरे और इससे फेडरर को वॉकओवर मिल गया। दूसरी ओर पहली बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचे तीसरी वरीय वावरिंका ने क्वॉर्टर फाइनल में आॅस्ट्रिया के डोमिनिक थिएम को तीन सेट के मुकाबले में 6-4, 4-6, 7-6 से हराया था।

Image result for फेडरर - स्टेन वावरिंका

फेडरर और वावरिंका का कैरियर रिकॉर्ड 19-3 का है। इन दोनों के बीच हाल ही में ऑस्ट्रेलियाई ओपन में सामना हुआ था जहां फेडरर ने पांच सेट तक चले सेमीफाइनल मुकाबले में जीत हासिल की थी।

दूसरी ओर फेडरर के प्रतिद्वंद्वी सॉक ने क्वॉर्टर फाइनल मुकाबले में चौथी सीड जापान के केई निशिकोरी को कड़े संघर्ष में मात देकर सेमीफाइनल का टिकट कटाया था। 17वीं सीड अमेरिकी खिलाड़ी और इस टूर में दो बार के विजेता सॉक ने विश्व के पांचवें नंबर के खिलाड़ी निशिकोरी को 6-3, 2-6, 6-2 से हराया। उधर पाब्लो बुस्ता ने उरुग्वे के पाब्लो कुएवास को 6-1,3-6,7-6 से मात देकर पहली बार किसी एटीपी वर्ल्ड टूर मास्टर्स के सेमीफाइनल में प्रवेश किया था।



Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned