उलटफेर कर इंडियन वेल्स का खिताब जीतीं वेसनीना

Tennis
उलटफेर कर इंडियन वेल्स का खिताब जीतीं वेसनीना

रूस की 30 वर्षीया खिलाड़ी वेसनीना के लिए यह जीत किसी चमत्कार से कम नहीं थी

इंडियन वेल्स (अमरीका)। रूस की टेनिस खिलाड़ी एलीना वेसनीना ने उलटफेर करते हुए अपनी हमवतन और विश्व की सातवीं वरीयता प्राप्त खिलाड़ी स्वेतलाना कुजनेत्सोवा को मात देकर इंडियन वेल्स टेनिस टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया। महिला एकल वर्ग में खेले गए इस रोमांचक खिताबी मुकाबले में वेसनीना ने कुजनेत्सोवा को 6-7 (6), 7-5, 6-4 से मात दी।

रूस की 30 वर्षीया खिलाड़ी वेसनीना के लिए यह जीत किसी चमत्कार से कम नहीं थी। मैच के बाद एक बयान में वेसनीना ने कहा, मैंने यह खिताब जीता और मेरे साथ सभी के लिए यह खिताबी जीत किसी चमत्कार से कम नहीं है। मुझे नहीं लगता कि इस टूर्नामेंट की शुरुआत में किसी ने भी सोचा था कि मैं यह खिताब जीत पाऊंगी। इससे पहले, स्विट्जरलैंड के स्टार खिलाड़ी रोजर फेडरर ने भी अपने हमवतन स्टान वावरिंका को मात देकर टूर्नामेंट के पुरुष एकल वर्ग का खिताब जीता।


ऑस्ट्रेलियाई टेनिस खिलाड़ी पर सात साल का प्रतिबंध
सिडनी। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व टेनिस खिलाड़ी निक लिंडाल पर वर्ष 2013 में एक टूर्नामेंट के दौरान मैच फिक्सिंग के आरोप में टेनिस सत्यता इकाई (टियू) ने सात साल का प्रतिबंध और 35 हजार डॉलर का जुर्माना लगाया है। टियू ने अपने बयान में इसकी पुष्टि की। लिंडाल के अलावा दो अन्य खिलाड़ियों ब्रैंडन वाकिन और इसाक फ्रोस्ट को भी आरोपी ठहराया गया है।

टियू ने कहा कि लिंडाल केवल 28 साल के हैं और  वह 2013 में ही संन्यास ले चुके हैं। इस निर्णय के बाद वह अगले सात साल तक टेनिस में वापसी नहीं कर सकेंगे। भ्रष्टाचार रोधी इकाई की स्वतंत्र जांच में सुनवाई करने वाले अधिकारी रिचर्ड एच मैकलारेन ने कहा किलिंडाल इस प्रतिबंध के साथ ही किसी भी टेनिस टूर्नामेंट में शिरकत नहीं कर सकेंगे।

गत वर्ष अप्रैल में लिंडाल को 2013 के एक टूर्नामेंट में मैच फिङ्क्षक्सग का दोषी पाया गया था लेकिन वह जेल जाने से बच गए थे। लिंडाल के अलावा दुनिया में1066वीं  रैंकिंग के वाकिन को भी छह महीने के लिए निलंबित कर दिया गया है। साथ ही फ्रोस्ट को टियू के साथ जांच प्रक्रिया में मदद नहीं करने का आरोपी ठहराया गया है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned