छात्रा ने इशारों से बताया मेरे साथ की है मारपीट!

Widush Mishra

Publish: Feb, 17 2017 01:52:00 (IST)

Tikamgarh, Madhya Pradesh, India
छात्रा ने इशारों से बताया मेरे साथ की है मारपीट!

जिला अस्पताल में भर्ती भावना भी इशारों से यह तो बता रही है कि उसके साथ मारपीट की गई है।

 टीकमगढ़. एक ओर जिले में बेटी पढ़ाओं, बेटी बचाओ योजना का संचालन किया जा रहा है तो दूसरी ओर छात्रावास में पढऩे वाली मूकबधिर छात्राओं के साथ यहां के अधिकारी और कर्मचारी मारपीट कर रहे हैं। समीपस्थ कुण्डेश्वर ग्राम के मूकबधिर छात्रावास में एक छात्रा से मारपीट होने के बाद उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जबकि विभाग ऐसा कुछ होने से मना कर रहा है।

सर्व शिक्षा अभियान के तहत कुण्डेश्वर में मूकबधिर छात्राओं के लिए एक छात्रावास का संचालन किया जाता है। यहां पर पढऩे वाली छात्रा भावना बरार के साथ छात्रावास के ही कर्मचारी द्वारा मारपीट की गई है। इसका खुलासा भी तब हुआ जब विभाग की परियोजना अधिकारी मनीषा जैन ने यहां का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान सब बच्चे खेलते मिले लेकिन भावना बिलकुल ही गुमशुम बैठी थी। इसका कारण जानने पर पहले तो भावना ने कुछ नहीं कहा बाद में उसने अपने इशारों से मारपीट की जानकारी दी, तथा बीमार से भी पीडि़त थी।  

परियोजना अधिकारी मनीषा जैन ने छात्रा भावना को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां चिकित्सकों की देखरेख में उसका उपचार किया जा रहा है। जिला अस्पताल में भर्ती भावना भी इशारों से यह तो बता रही है कि उसके साथ मारपीट की गई है। लेकिन विभाग उसके साथ एेसी घटना से इनकार कर रहा है। 
  

मैं इस मामले में अभी कुछ नही बता सकती है। मैं वहां पर निरीक्षण करने गई थी और छात्रा को बुखार होने पर भर्ती करा दिया है। इससे ज्यादा मैं कुछ नहीं जानकारी दे सकती हूं। 
मनीषा जैन,  परियोजना अधिकारी


छात्रा के साथ मारपीट नहीं हुई है, हम सभी यहीं पर है। उसे बुखार आने पर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है उपचार चल रहा है,  इसमें छुपाने जैसा कुछ नहीं है।
हरीशचंद्र दुबे, डीपीसी, सर्व शिक्षा अभियान

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned