जनता की समस्याओं को लेकर आप का जंगी प्रदर्शन

Widush Mishra

Publish: Jun, 19 2017 08:56:00 (IST)

Tikamgarh, Madhya Pradesh, India
जनता की समस्याओं को लेकर आप का जंगी प्रदर्शन

बिजली के फर्जी एवं भारी भरकम बिलों एवं जनता के साथ हो रही लूट खसोट के विरोध में आम आदमी पार्टी के तत्वाधान में आज जमकर प्रदर्शन किया गया।




टीकमगढ़। बिजली के फर्जी एवं भारी भरकम बिलों एवं जनता के साथ हो रही लूट खसोट के विरोध में आम आदमी पार्टी के तत्वाधान में आज जमकर प्रदर्शन किया गया। यह आंदोलन आम पार्टी के प्रदेश संगठन सचिव अमित भटनागर के मुख्य आतिथ्य एवं महिला मोर्चा की प्रदेश सह संयोजक लक्ष्मी चौहान के विशिष्ट आतिथ्य में आयोजित किया गया।

इसके पूर्व आम पार्टी के कार्यकर्ता व पदाधिकारी नगर के बड़ी माता मंदिर पर एकत्रित हुए और वहां से कार्यकर्ता हाथों में नारे लिखी तख्तियां लेकर प्रदेश सरकार का विरोध करते हुए नगर परिषद कार्यालय पहुंचे। विरोध प्रदर्शन को देखते हुए नगर निरीक्षक चंदन सिंह परिहार,  उप निरीक्षक अमित साहू, थाना प्रभारी टेहरका गुलाब बाबू शर्मा   पुलिस बल के साथ पूरे समय मौजूद रहे। नगर परिषद के कर्मचारियों ने विरोध प्रदर्शन को देखते हुए परिषद के गेट के ताले लगा दिए।

 जिससे गुस्साए आप कार्यकर्ताओं ने नगर परिषद के मुख्य दरवाजे पर मटके फोड़े और जमकर नारेबाजी की। इसके उपरांत आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता टैक्सी स्टैंड से मुख्य बाजार पहुंचे। यहां कार्यकर्ताओं द्वारा क्षेत्रीय विधायक के निवास पर पहुंच कर चूडिय़ां भेंट किया जाना था परंतु विधायक निवासी के चारों और रास्तों पर पुलिस बल तैनात था। सब्जी मंडी के मुख्य द्वार पर सेंदरी थाना प्रभारी सुबोध मिश्रा सुबह 10 बजे से पुलिस बल के साथ तैनात थे।

आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं द्वारा सब्जी मंडी के मुख्य द्वार पर करीब आधा घंटे से अधिक जमकर नारेबाजी की गई। इस दौरान कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच झड़प भी हुई। मौके का फायदा उठाकर आप की वरिष्ठ नेत्रियां लक्ष्मी चौहान एवं प्रियंका राजा बुन्देला मंडी गेट में प्रवेश कर पुलिस से उलझती हुई विधायक निवास पर चूडिय़ा रखकर वापस आ गई। विधायक अनिल जैन इस दौरान घर पर नहीं थे। उधर आम आदमी पार्टी कार्यकर्ता मुख्य बाजार से होते हुए सीधे तहसील कार्यालय पहुंचे। जहां आमसभा उपरांत 16 सूत्रीय मांगों का ज्ञापन एसडीएम बीके पाण्डेय एवं तहसीलदार गुलाब सिंह बघेल को सौंपा गया।

ज्ञापन में बताया गया है कि विद्युत विभाग निवाड़ी में पदस्थ उपयंत्री द्वारा फर्जी बिलों के माध्यम से आमजन एवं किसानों से वसूली की जा रही है। इस फर्जीवाड़े की जांच कर दोषी अधिकारियों एवं कर्मचारियों के विरूद्ध कार्रवाई की मांग की है। किसानों को 18 घंटे बिजली देने, बिजली की अघोषित कटौती बंद करने, बिजली कनेक्शन कटवाने संबंधी आवेदनों को तत्काल स्वीकार करने, बिजली की दर कम करने, निवाड़ी नगर में पानी की समस्या से निजात दिलाने, ग्राम बरवाहा में सड़क का निर्माण कराने की मांग की गई है।

प्रदेश सह संयोजक लक्ष्मी चौहान ने कहा कि आज आंदोलन के दौरान स्थानीय पुलिस द्वारा मेरे साथ झूमाझटकी की गई वहीं पुरुष पुलिस द्वारा भी महिला कार्यकर्ताओं के साथ झूमाझटकी करने का आरोप लगाया गया।  थाना प्रभारी सीएस परिहार ने बताया कि आंदोलन के दौरान किसी भी प्रकार से पुलिस द्वारा कोई झूमाझटकी नहीं की गई। महिलाओं के लिए  पुलिस उपनिरीक्षक अपने दल के साथ तैनात थीं। आंदोलन के दौरान राधे लाल पांडे, सतेन्द्र शर्मा, दिलीप रजक, जगदीश प्रसाद, अमित अहिरवार, हरिशचंद्र तिवारी, सुमित प्रकाश यादव, कुलदीप मूठे, बृजेन्द्र वर्मा सहित कई लोग मौजूद रहे। कार्यक्रम के अंत में गोपाल सिंह ठाकुर ने सभी का आभार व्यक्त किया।

इस समाचार के साथ टीकेएम- 20062017-11 फोटो है।
कैप्सन: निवाड़ी। प्रदर्शन करतीं महिला कार्यकर्ता।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned