'बिग ब्रेक्स' के साथ ऑनलाइन कारोबार में उतरा ट्रांस इंडिया हॉलीडेज

Bhup Singh

Publish: Jan, 09 2016 02:03:00 (IST)

Travel
'बिग ब्रेक्स' के साथ ऑनलाइन कारोबार में उतरा ट्रांस इंडिया हॉलीडेज

टूर एवं ट्रैवल कंपनी ट्रांस इंडिया हॉलीडेज समूह ने ऑनलाइन करोबार में कदम रखते हुए बिग ब्रेक्स के नाम से अपना पोर्टल शुरू किया है

नई दिल्ली। टूर एवं ट्रैवल कंपनी ट्रांस इंडिया हॉलीडेज समूह ने ऑनलाइन करोबार में कदम रखते हुए बिग ब्रेक्स के नाम से अपना पोर्टल शुरू किया है। कंपनी के प्रबंध निदेशक कपिल गोस्वामी ने शुक्रवार रात यहां बिग ब्रेक्स की लॉचिंग की घोषणा करते हुए बताया कि पोर्टल पर बुकिंग शुरू हो चुकी है।

उन्होंने कहा कि ऑनलाइन टूर एंड ट्रैवल कारोबार में पहले से मौजूद बड़ी कंपनियों के साथ प्रतिस्पद्र्धा की उनकी कोई योजना नहीं है। इसकी बजाय बिग ब्रेक्स ग्राहकों की जरूरत के हिसाब से पैकेज तैयार कर तथा छोटी-छोटी बातों में भी विकल्प उपलब्ध कराकर अन्य कंपनियों से खुद को अलग स्थापित करेगी। गोस्वामी ने बताया कि बिग ब्रेक्स बुजुर्गों की सुविधा अनुसार उनके लिए परिचारक तथा अकेली सफर करने वाली महिला ग्राहकों के लिए महिला ड्राइवर जैसी सुविधाएं उपलब्ध कराएगी।

उन्होंने कहा कि हालांकि ट्रांस इंडिया हॉलीडेज समूह ऑनलाइन कारोबार में काफी देर से आया है, लेकिन उन्हें उम्मीद है कि लोग इसे पसंद करेंगे। कंपनी ने बताया कि साल 2014 में देश का ऑनलाइन टूर एंड ट्रैवल कारोबार आठ अरब डॉलर का रहा था जिसके 2030 तक बढ़कर 40 अरब डॉलर पर पहुंचने का अनुमान है।

इंटरनेट तक लोगों की आसान पहुंच तथा पर्यटन को लेकर लोगों की बढ़ती अभिरुचि के मद्देनजर उसे उम्मीद है कि इस प्लेटफॉर्म के जरिये समूह का कारोबार तेजी से बढ़ेगा। फिलहाल उसका सालाना कारोबार 100 करोड़ रुपए का है। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned