अकोला से भगवान झूलेलाल की विशाल प्रतिमा लाई जा रहीं

Ujjain Desk

Publish: Mar, 20 2017 05:23:00 (IST)

Ujjain, Madhya Pradesh, India
अकोला से भगवान झूलेलाल की विशाल प्रतिमा लाई जा रहीं

चेटीचंड पर शहर की 22 सिंधी पंचायतें एक साथ कार्यक्रमों का आयोजन करेगी। वाहन रैली में 150 कारों के काफिले में समाज की महिलाएं शामिल होंगी। पर्व के लिए अकोला से भगवान झूलेलाल की विशाल प्रतिमा लाई जा रहीं है।

उज्जैन. चेटीचंड पर शहर की 22 सिंधी पंचायतें एक साथ कार्यक्रमों का आयोजन करेगी। वाहन रैली में 150 कारों के काफिले में समाज की महिलाएं शामिल होंगी। पर्व के लिए अकोला से भगवान झूलेलाल की विशाल प्रतिमा लाई जा रहीं है। 
 यह जानकारी रविवार को चेटीचंड पर्व को लेकर आयोजित समाजजनों की बैठक में दी गई। समाज के महेश सीतलानी ने बताया कि सिंधी समाज की 22 पंचायतें चेटीचंड महोत्सव में एक मंच पर आकर सभी आयोजन करेगी। 29 मार्च को निकलने वाली वाहन रैली में 100 से 150 कारों में महिलाएं सवार होंगी। पुरुष दो पहिया वाहनों पर निकलेंगे। वाहन रैली का मुख्य आकर्षण झूलेलाल भगवान की  प्रतिमा होगी। प्रतिमा को अकोला से मंगवाया जा रहा है। इसे हेमू कालानी उद्यान में स्थापित किया जाएगा।  

29 को व्यापार बंद 
 बैठक में बताया गया कि चेटीचंड पर्व (29 मार्च) पर सभी समाजजन अपना व्यापार बंद रखेंगे। 30 से अधिक मंचों से वाहन रैली का स्वागत होगा। सिंधी समाज की सभी पंचायतों द्वारा भी एक-एक मंच लगाया जाएगा। रैली सिंधी कॉलोनी चौराहे से शुरू होकर टावर, चामुंडा, मालीपुरा, दौलतगंज, नईसड़क, कंठाल, सती गेट होती हुई रामघाट पर पहुंचकर समाप्त होगी। शाम को डग्गरवाड़ी से चल समारोह निकलेगा। 




A huge statue of God Jhulelal was being brought fr

प्रतियोगिता होगी
चेटीचंड महोत्सव में महिलाओं द्वारा भी कई कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। 26 मार्च को साकेत नगर स्थित धनवानी कम्प्यूनिटी हॉल में कौन बनेगा करोड़पति, ड्राइंग प्रतियोगिता, चाट ब्रेक प्रतियोगिता, सलाद सज्जा प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। 2 अप्रैल को दशहरा मैदान पर शाम 6 बजे से सांस्कृतिक कार्यक्रमों में 22 पंचायतों के 22 स्टाल लगेंगे, जिन पर सिंधी व्यंजन का लुत्फ  उठा सकेंगे।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned