राशिफल : वृषभ राशि वालों को कार्य में बाधा के योग 

Lalit Saxena

Publish: Feb, 17 2017 10:06:00 (IST)

Ujjain, Madhya Pradesh, India
राशिफल : वृषभ राशि वालों को कार्य में बाधा के योग 

शुक्रवार 17 फरवरी का दिन वृषभ राशि वालों के लिए अनुकूल नहीं है। इस दिन वे काम संभाल कर करें, बाधा आने के योग बन रहे हैं। मेष राशि वालों को आज कोई कार्य बिना सोच-विचार के नहीं करना है।

उज्जैन. शुक्रवार 17 फरवरी का दिन वृषभ राशि वालों के लिए अनुकूल नहीं है। इस दिन वे काम संभाल कर करें, बाधा आने के योग बन रहे हैं। मेष राशि वालों को आज कोई कार्य बिना सोच-विचार के नहीं करना है। कन्या राशि वालों की दिनचर्या में आंशिक बदलाव हो सकता है। मिथनु राशि वालों के लिए दिन अच्छा है। नौकरी में लाभ होगा। तुला राशि वालों का व्यापार-व्यवसाय अनुकूल रहेगा।

daily horoscope todays 17 february rashifal

अन्य राशियों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन
मेष - बिना सोच विचार के कोई भी काम न करें। मांगलिक आयोजनों के लिए  रूपरेखा में परिवर्तन होगा। अच्छे कार्यों के लाभकारी परिणाम मिलेंगे। सामाजिक समारोहों में भाग ले सकते हैं। विरोधियों से सावधान रहें।

वृषभ - आज आलस्य से बचकर रहें अन्यथा बने काम बिगड़ सकते है। कार्यों में रुकावट आ सकती है। कार्यस्थल पर किसी के भरोसे न रहकर अपना कार्य स्वयं करें। महत्वपूर्ण कार्योंं में हस्तक्षेप से नुकसान सम्भव है।           

मिथुन- दिन की शुरुआत आनंदप्रद रहेगी। नौकरी में पदोन्नति के योग बन रहे हैं।  समाज में अच्छे लोगों से भेंट होगी जो आपके हितचिंतक रहेंगे। व्यापार-नौकरी में लाभ होगा। परिजनों  की मदद से कार्य सम्पन्न होंगे।

कर्क-   जिसे आप किसी काम का न समझते थे आज वही आप के कार्यों में सहभागी बनेगा। यात्रा का  योग हैं,  रिश्तेदारों से संपत्ति संबंधी विवाद बड़ा रूप ले सकते है। सतर्क रहें।

सिंह-  सामाजिक कुछ लोग आप के किए कार्यों से नाखुश रहेंगे। आज कार्यों को परिजनों में प्रशंसा मिलेगी। मन में उत्साह बढ़ेगा, जिससे कार्य की गति बढ़ेगी। खर्चों में कमी करें। कानूनी विवाद निपटेंगे।

कन्या-    आप की दिनचर्या में बदलाव होगा। भागीदारी में आपके द्वारा लिए गए निर्णयों से लाभ सम्भव है। रचनात्मक अथवा व्यापारिक कार्यों से आर्थिक लाभ होगा। नवीन योजनाओं में निवेश सम्भव है।

तुला-  व्यापार-व्यवसाय अनुकूल रहेगा। परिवार में तनाव से चिंता बढ़ेगी। जीवनसाथी के स्वास्थ्य की चिंता रह सकती है। परोपकार में रुचि बढ़ेगी। धर्म कर्म में समय व्यतीत होगा।


यह भी पढ़ें....      navratri-festival-1511103/" target="_blank">देखें वीडियो...सज रहे भोले बाबा...निराले दूल्हे में...महाकाल में शिवरात्रि उत्सव


daily horoscope todays 17 february rashifal

वृश्चिक- दिन मध्यम है। संतान की आजीविका संबंधी समस्या का हल होगा। किसी शुभचिंतक से मेल-मुलाकात आत्मबल मजबूत करेगी। लापरवाही से काम न करें। वाहन सुख सम्भव है।

धनु-  आलस त्यागें। समय पर काम करें। आप की मेहनत से व्यापार-व्यवसाय लाभप्रद रहेगा। सश्रम किए गए कार्य  सफल होंगे। पारिवारिक कष्ट एवं समस्याओं का अंत संभव है। आय से अधिक व्यय न करें।

मकर-  आज आकस्मिक लाभ हो सकता है। निकटजनों की प्रगति से मन में प्रसन्नता होगी। परिश्रम से स्वयं के कार्यों में भी शुभ परिणाम मिलने की उम्मीद है। विदेश जाने के योग बनेंगे।

कुम्भ- आप को पारिवारिक जिम्मेदारी बढऩे से व्यस्तता बढ़ेगी। आज कार्य में नवीनता के भी योग हैं। संतान के व्यवहार से समाज में सम्मान बढ़ेगा। दिन अनुकूल है।

मीन- संतान के विवाह की चिंता रहेगी। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। पूंजी निवेश से लाभ संभव। राज कार्य से जुड़े जातकों के लिए समय मिश्रित फल दाई है। अपने अधिकारों का गलत प्रयोग न करें। अन्यथा नुकसान हो सकता है।
(पं श्यामनारायण व्यास, पंचांगकर्ता, उज्जैन)

शुभ विक्रम संवत् - 2073
संवत्सर का नाम - सौम्य
शालिवाहन शक संवत् - 1938
हिजरी सन् - 1438 मु. मास जमादि उल अव्वल तारीख 19
अयन - उत्तरायण। 
ऋतु- शिशिर 
मास - फाल्गुन। 
पक्ष - कृष्ण पक्ष 

तिथि - प्रात: 09.25 मि. तक षष्ठी तिथि रहेगी पश्चात सप्तमी तिथि लगेगी। 
नक्षत्र - दोप. 04.17 मि. तक स्वाती नक्षत्र रहेगा पश्चात विशाखा नक्षत्र लगेगा।
योग - सायं: 07.38 मि. तक वृद्धि योग पश्चात धु्रव योग लगेगा।
सूर्योदयकालीनकरण - वणिज प्रात: 09.25 मि. तक पश्चात विष्टि करण लगेगा।
चंद्रमा - दिवस पर्यन्त तुला राशि में रहेंगे।

आज के मुहूर्त - 
अनुकूल समय में नामकरण संस्कार करने के लिए शुभ मुहूर्त है।

अनुकूल समय - प्रात: 06.58 मि. से 11.13 मि. तक, दोप. 12.38 मि. से 02.03 मि. तक एवं दोप. 04.53 मि. से सायं: 06.18 मि. तक।

व्रत/पर्व - प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव (24वां कालिका मंदिर खजराना)।
भद्रा - प्रात: 09.25 मि. से रात्रि 10.37 मि. तक (पाताल)।
दिशाशूल - पश्चिम दिशा में।  राहु काल - प्रात: 11.13.21 से दोप. 12.38.18 तक शुभ कार्यों को करने से बचें।

आज जन्म लिए बच्चे : बच्चों के नाम (रो, ता, ती, तू, ते) अक्षरों पर रख सकते हैं।
आज के विचार - आज जन्म लिए बच्चे शरीर से आकर्षक होंगे। किसी भी कार्य को अतिउत्साह से करेंगे। विज्ञान का प्रभाव ज्यादा रहेगा। ऐसे जातक कमीशन से संबंधित कार्य कुशलता से करेंगे।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned