गबन करने की सजा, 38 लाख रुपए जमा करें सरपंच-सचिव

Ujjain Desk

Publish: Apr, 21 2017 12:44:00 (IST)

Ujjain, Madhya Pradesh, India
 गबन करने की सजा, 38 लाख रुपए जमा करें सरपंच-सचिव

समीपस्थ ग्राम भाटपचलाना निवासियों ने सरपंचों व सचिवों के निर्माण कार्यों में की गई आर्थिक अनियमितताओं के संबंध में एसडीएम को शिकायत की थी। 

बडऩगर. समीपस्थ ग्राम भाटपचलाना निवासियों ने सरपंचों व सचिवों के निर्माण कार्यों में की गई आर्थिक अनियमितताओं के संबंध में एसडीएम को शिकायत की थी। जिसपर सुनवाई करते हुए एसडीएम न्यायालय ने तत्कालीन चार सरपंच और दो सचिव से 38 लाख 64 हजार रुपए वसूलने के आदेश दिए हैं। 
एसडीएम अवि प्रसाद ने आदेश दिए कि ग्राम भाटपचलाना के तत्कालीन सरपंच शारदाबाई पति मोहनलाल चौधरी, कन्हैयालाल पिता व्यारचंद मोगिया, भारत पिता गंगाराम चौधरी एवं सरेकुवंर पति भारत चौधरी तथा तत्कालीन सचिव महिपालसिंह पिता रतनसिंह परिहार एवं मुकेश पिता मांगीलाल जोशी को मध्यप्रदेश पंचायती राज अधिनियम की धारा 92 के तहत वसूली योग्य राशि कुल 38,64,572 रुपए 15 दिवस में जमा की जाए। यदि आरोपी राशि जमा नहीं करवाते हैं, तो ऐसी स्थिति में संबंधित आरोपियों को सिविल जेल भेजने का आदेश पारित किया जाएगा। न्यायालयीन आदेश के अनुसार समस्त आरोपियों को 15 दिवस में राशि जमा कराना है। नियत समय में राशि जमा नहीं कराने की स्थिति में आरोपियों को जेल भेजने तथा राशि वसूल करने के लिए संपत्ति कुर्की करने की अतिरिक्त कार्रवाई की जाएगी।  

शिकायत पर गठित हुआ था जांच दल
क्षेत्रवासियों ने आर्थि अनियमितता की शिकायत एसडीएम को की थी। एसडीओ लोक निर्माण विभाग, मुख्य कार्यपालन अधिकारी एवं सहायक यंत्री जनपद पंचायत बडऩगर ने जांच प्रतिवेदन दिया। आधार पर कार्रवाई की।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned