यह हैं ऐसे सांसद जो एक दिन में खोदेंगे तालाब

Ujjain, Madhya Pradesh, India
यह हैं ऐसे सांसद जो एक दिन में खोदेंगे तालाब

 सांसद मालवीय 25 को मनाएंगे कर्म दिवस, तराना में पांच बीघा जमीन में बनेगा तालाब, भोजन-विश्राम भी मौके पर ही होगा,  खुदाई के साथ अन्य कार्यक्रम भी आयोजित होंगे

उज्जैन. उज्जैन-आलोट संसदीय क्षेत्र के सांसद डॉ. चिंतामणि मालवीय ने अपने जन्म दिवस कुछ अलग अंदाज में मनाने का फैसला लिया है। वह जन्म दिवस पर तोहफा लेने की जगह, जनता को तोहफा देंगे। मालवीय तराना में जनसहयोग से एक दिन में तालाब पांच बीघा जमीन पर तालाब का निर्माण करेंगे। 

25 मार्च को जन्म दिवस
दरअसल 25 मार्च को सांसद चिंतामणि मालवीय अपने जन्म दिवस को कर्म दिवस के रूप में मनाएंगे। इसके लिए उन्होंने तराना में तालाब खुदाई का निर्णय लिया है। तय यह भी किया गया है कि जनसहयोग और मशीनरी से एक ही दिन में तालाब तैयार किया जाए। सांसद कार्यालय प्रभारी मिलिंद् त्रिपाठी के अनुसार तालाब निर्माण के लिए पांच बीघा जमीन का चयन भी कर लिया गया है। कर्म दिवस पर उक्त जमीन पर खुदाई के साथ अन्य कार्यक्रम भी आयोजित होंगे।

हार मत पहनाओ, दस गेती मार दो
त्रिपाठी के अनुसार पिछले वर्ष भी बड़ी संख्या में समर्थक, पार्टी कार्यकर्ता व लोकसभा क्षेत्र की जनता ने सांसद मालवीय को मिलकर शुभकामनाएं दी थीं। इस बार जन्म दिवस दिवस को कर्म दिवस के रूम में तराना में मनाया जा रहा है। सभी को वहीं आने का कहा जा रहा है। सभी से आह्वान किया जा रहा है कि वह जन्म दिवस पर हार-फूल और मिठाई की जगह कुछ समय गेती चलाएं, जिससे आमजन को नया जलस्रोत मिल सके।


MP Malviya to dig the pond in one day

पांच हजार लोगों के आने की उम्मीद
तालाब खुदाई के लिए पांच हजार लोगों के आने की उम्मीद जताई जा रही है। इसके अलावा डेढ़ दर्जन से अधिक जेसीबी, पोकलेन, डम्पर-ट्रैक्टर आदि संसाधन जुटाए जाएंगे। यह सभी व्यवस्था जनसहयोग से होगी।

श्रमदान के साथ भजन और भोजन भी
कार्यक्रम स्थल पर जहां तालाब के लिए श्रमदान किया जाएगा वहीं मनोरंजन के लिए भजन, नाटक आदि की प्रस्तुति भी होगी। साथ ही सभी के लिए भोजन की व्यवस्था भी रहेगी।

इनका कहना
जन्म दिवस को कर्म दिवस के रूप में मनाया जाएगा। तराना में जनसहयोग से विशाल तालाब खोदा जाएगा जिसका जनसुविधा के लिए उपयोग हो सकेगा।
- चिंतामणि मालवीय, सांसद

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned