तनाव में पुलिस, वर्किग में शामिल होगी यह एक्टिविटिज

Rishi Sharma

Publish: Jun, 20 2017 08:29:00 (IST)

Ujjain, Madhya Pradesh, India
तनाव में पुलिस, वर्किग में शामिल होगी यह एक्टिविटिज

पीटीएस में पांच सौ जवानों की दिनचर्या का हिस्सा बना योग, प्रतिदिन आधे घंटे योग कर रहे जवान

उज्जैन. सबसे अधिक तनाव में रहने वाली पुलिस ने भी योग को दिनचर्या का हिस्सा बना लिया है। इसके पीछे मंशा यही है स्वस्थ रहने और तनाव मिटाने के लिए योग से बेहतर कुछ नहीं है। थाने से लेकर मक्सीरोड पीटीएस के पांच सौ जवान भी एसपी के साथ रोज योग से कामकाज और ट्रेनिंग की शुरुआत कर रहे हैं।

पीटीएस में सीख रहे जवान योग
मक्सीरोड पीटीएस पर पिछले डेढ़ माह से ट्रेनी जवान रोज सुबह साढ़े छह बजे से योग सीख रहे हैं, जिसमें पीटीएस एसपी रश्मिी पांडे समेत अन्य अफसर भी योग का हिस्सा बने हुए हैं। यहां केन्द्रीय योग एवं प्राकृतिक चिकित्सा अनुसंधान परिषद की ओर से एसएफ के जवानों व पीटीएस स्टाफ को योग का प्रशिक्षण दिया जा रहा है। डॉ. एनके जैन, महेन्द्र रांगी, वीरेन्द्र रांगी, सृष्टि व्यास, आदित्य खंडेलवाल, अभिजीत राजपूत योग की कई विधाओं से अवगत करवाने के साथ ही उसके फायदे भी बता रहे हैं।
यह भी पढ़े...                                                                            कुछ पलों के लिए साया भी छोड़ देगा आपका साथ...


सामूहिक योग करवाया जाता
पीटीएस एसपी पांडे ने बताया कि बुधवार को सुबह सात से आठ बजे के मध्य पीटीएस में सामूहिक योग किया जाएगा, जिसमें मास्टर ट्रेनरों के साथ जवान व पूरा स्टाफ मौजूद रहेगा। इधर माधवनगर थाने में टीआई एमएस परमार के साथ स्टाफ भी योग को दिनचर्या में शामिल किए हुए हैं। अन्य थाने व पुलिस लाइन में भी योग किया जा रहा है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned