Video>>परीक्षा देने पहुंचे तो दरवाजे पर था 1 करोड़ का सांप

Lalit Saxena

Publish: Apr, 21 2017 01:15:00 (IST)

Ujjain, Madhya Pradesh, India
 Video>>परीक्षा देने पहुंचे तो दरवाजे पर था 1 करोड़ का सांप

भौतिकी अध्ययनशाला में सुबह 7 बजे जैसे ही परीक्षार्थी पहुंचे, तो वहां दरवाजे पर उन्हें दुर्लभ प्रजाति का दो मुहा सांप दिखा। सांप दिखाई देते ही हड़कंप मच गया। 

उज्जैन. भौतिकी अध्ययनशाला में सुबह 7 बजे जैसे ही परीक्षार्थी पहुंचे, तो वहां दरवाजे पर उन्हें दुर्लभ प्रजाति का दो मुहा सांप दिखा। सांप दिखाई देते ही हड़कंप मच गया। इसके बाद शिक्षक और कर्मचारी एकजुट हुए और सांप को पकड़कर डिब्बे में बंद किया। इसी के साथ वन विभाग के अधिकारियों को सूचना दी। अधिकारियों ने बताया कि इस सांप की प्रजाति अब विलुप्त होने की कगार पर है। कुछ कारणों से यह सांप तस्करों के निशाने पर रहते हैं। इसलिए इनकी कीमत करोड़ों रुपए में है। 




21 अपै्रल से शुरू हुई परीक्षा 
विवि में शुक्रवार 21 अपै्रल से सेमेस्टर परीक्षा शुरू हुई। विवि के भौतिकी केंद्र पर भी सुबह 7 बजे से एमएससी की परीक्षा शुरू होनी थी। जैसे ही विद्यार्थी केंद्र पर पहुंचे। तो दरवाजे पर सांप दिखाई दिया। जिसे देख विद्यार्थियों ने शोर मचा दिया। प्रो. निश्चल यादव व दर्शन दुबे ने सांप को पकड़ कर डिब्बे में बंद कर दिया।



देखने वालों की लग गई भीड़ 
सांप निकलने की सूचना जैसे ही कैम्पस फैली। तो कैम्पस में रहने वाले कर्मचारी को लगी। तो सब अध्ययनशाला सांप को देाने के लिए पहुंच गए। करीब एक घंटे तक सांप केंद्र पर रहा। इसके बाद वन विभाग के अधिकारी उदयराज पंवार पहुंचे और पंचनामा बनाने के बाद सांप को ले गए।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned