scriptjaipur youth brainwashed in mumbai | जयपुर के युवक का मुम्बई में ब्रेन वॉश कर धर्म परिवर्तन! फोन पर कहा- पापा मुझे बचा लो... | Patrika News

जयपुर के युवक का मुम्बई में ब्रेन वॉश कर धर्म परिवर्तन! फोन पर कहा- पापा मुझे बचा लो...

locationजयपुरPublished: Jul 07, 2017 08:28:46 am

Submitted by:

santosh Trivedi

जयपुर के एक युवक का मुम्बई में ब्रेन वॉश कर धर्म परिवर्तित करने का मामला सामने आया है। परिजनों का कहना है कि युवक लापता है।

जयपुर के एक युवक का मुम्बई में ब्रेन वॉश कर धर्म परिवर्तित करने का मामला सामने आया है। परिजनों का कहना है कि युवक लापता है। उसे आतंकी गतिविधियों में धकेले जाने की आशंका है लेकिन उसे ढूढने और हकीकत का पता लगाने की बजाय पुलिस गुमशुदगी दर्ज कर बैठ गई है। इक्कीस वर्षीय उक्त युवक यहां चांदपोल बाजार स्थित दीनानाथजी की गली का रहने वाला है।


पिता का कहना है कि युवक पिछले साल जुलाई में एक कंपनी में नौकरी करने मुम्बई गया था। इसके बाद कई बार जयपुर आकर गया लेकिन 21 मई को जयपुर आया तो नमाज पढऩे जाने लगा। तीन-चार दिन से हिन्दू युवक को मस्जिद में आते देखा तो लोगों ने माणक चौक थाना पुलिस को सूचना दी।


पुलिस उसे थाने ले गई और परिजन को बुलाया तो युवक की गतिविधियां संदिग्ध नजर आईं। समझाने के बावजूद वह मुम्बई के एक युवक के संपर्क में रहा, जिसका जयपुर में कुछ अन्य युवकों से भी सम्पर्क है। पीडि़त युवक जयपुर में उक्त युवकों के भी संपर्क में था।


25 जून को हुआ लापता

पिता के अनुसार गत 25 जून को सुबह युवक कुछ देर में लौटने की कहकर घर से निकला, तब से उसका अता-पता नहीं है। इस पर 26 जून को पुलिस को बताया तो युवक की लोकेशन मुम्बई में आई। लेकिन, मामला संदिग्ध होने के बावजूद नाहरगढ़ थाना पुलिस ने महज गुमशुदगी दर्ज कर और जांच हैड कांस्टेबल को देकर इतिश्री कर ली।


पापा मुझे बचा लो

पिता ने बताया कि बेटे से एक ही बार मुम्बई से बात हो सकी। तब उसने कहा था कि पापा मुझे बचा लो, ये लोग मुझे मार डालेंगे। इसके बाद फोन कट गया था। अब पता नहीं वह किस हाल में होगा।


मोबाइल कॉल डिटेल के आधार पर तलाश की जा रही है। धर्म परिवर्तन का पता चलने पर जयपुर के कुछ युवकों को पूछताछ के लिए बुलाया गया है।

मनोज, जांच अधिकारी



धर्म परिवर्तन करना या कराना कानूनन गलत है। इसके पीछे मंशा क्या है, इसकी तह में जाना पुलिस की ड्यूटी है। 

पीएन रछौया, रिटायर्ड आईपीएस



परिजन ने नहीं की तस्दीक, मुंबई भेजेंगे टीम
युवक की गुमशुदगी दर्ज हुई थी। मस्जिद में जाने का मामला सामने आया है। मुम्बई का एक युवक उसके घर पर तीन-चार दिन ठहरकर गया था लेकिन परिजनों ने उसकी तस्दीक ही नहीं की। शुक्रवार सुबह टीम मुम्बई भेजी जाएगी।
भगवान सहाय, एसएचओ, नाहरगढ़ थाना 

ट्रेंडिंग वीडियो