जानिए, ऐसा क्या हुआ कि पीड़िता को देनी पड़ी पुलिस स्टेशन में आत्मदाह की धमकी

Unnao, Uttar Pradesh, India
  जानिए, ऐसा क्या हुआ कि पीड़िता को देनी पड़ी पुलिस स्टेशन में आत्मदाह की धमकी

डीआईजी के निर्देशानुसार पुलिस अधीक्षक को दिए गए फरियादी पत्र का जिले के आला अधिकारियों पर कोई असर नहीं पड़ा

उन्नाव. डीआईजी के निर्देशानुसार पुलिस अधीक्षक को दिए गए फरियादी पत्र का जिले के आला अधिकारियों पर कोई असर नहीं पड़ा। दो माह से अधिक समय बीत जाने के बाद भी अपहृत किशोरी का कुछ पता नहीं चला। नामजद व्यक्ति की गिरफ्तारी के बाद जमानत मिल गई। अब आजाद घूम रहा आरोपी फेसबुक पर अपहृत लड़की की फोटो पोस्ट कर पुलिस व पीड़ित परिजन को खुली चुनौती दे रहा है। पुलिस हाथ पर हाथ धरे बैठी है। अपहृत किशोरी के परिजन दर-दर की ठोकरें खा रहे हैं। उनकी समस्याओं का कोई पुरसा हाल नजर नहीं आ रहा। पुलिस अधीक्षक कार्यालय में इस प्रकार के दर्जनों मामले सामने आए। जिसमें पीड़िता अधिकारियों की चौखट पर हाजिरी लगा रही है। पीड़िता ने मुख्यमंत्री प्रधानमंत्री को भी फैक्स के द्वारा मामले की जानकारी दी है।

पंजीकृत मुकदमा भी बना ड्रामा

unnao

सफीपुर कोतवाली क्षेत्र के गांव उमर पोस्ट पटवा निवासिनी  दुर्गा (परिवर्तित नाम) ने थाने में तहरीर देकर विगत 23 सितंबर  को न्याय की गुहार लगाई थी। कई दिनों की भागदौड़ करने के पश्चात सदर कोतवाली पुलिस ने धारा 363, 366, 504  व 506 के अंतर्गत क्राइम नंबर 0943 में मुकदमा पंजीकृत किया था। मुकदमा पंजीकृत होने के बाद से अब तक विवेचना अधिकारियों के नामों में परिवर्तन हुआ। परंतु जांच में कोई प्रगति नहीं हुई। 

इसी बीच पुलिस ने नामजद आरोपी सोनू सिंह उर्फ अनिल सिंह चंदेल निवासी गांव मेथी टीकुर थाना माखी को गिरफ्तार कर लिया। पीड़िता के अनुसार पुलिस ने ले-दे कर उसे एक घंटे के अंदर ही छोड़ दिया। पीड़िता ने बताया कि अब नामजद अभियुक्त खुलेआम धमकी दे रहा है। बकौल पीडिता आरोपी ने धमकी दी है कि कोतवाली पुलिस में रुपए भर दिए हैं। अब कोई मेरा कुछ नहीं बिगाड़ सकता। प्रार्थिनी ने अपनी मानसिक स्थिति खराब होने का हवाला देते हुए कहा कि ऐसा ना हो पुलिस अधीक्षक कार्यालय में मिट्टी का तेल डालकर वह अपने आप को आप के हवाले कर दें। इस संबंध में पुलिस अधीक्षक ने बातचीत के दौरान बताया है कि शीघ्र ही अपहृत किशोरी को बरामद कर लिया जाएगा।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned