युवा हिंदू वहिनी में बड़ा फेरबदल, अब नये कलेवर में दिखेगी योगी की सेना

Varanasi, Uttar Pradesh, India
युवा हिंदू वहिनी में बड़ा फेरबदल, अब नये कलेवर में दिखेगी योगी की सेना

इसी सेना की वजह से पूर्वांचल की कई विधानसभा व लोकसभा की सीटों पर अपनी मजबूत पकड़ रखते हैं योगी आदित्यनाथ 

वाराणसी/गोरखपुर. सीएम योगी आदित्यनाथ की सेना कही जाने वाली हिंदू युवा वहिनी में कई बड़े फेरबदल किए गये हैं। यह सेना गैर राजनितिक संगठन की पैठ गोरखपुर सहित पूर्वी उत्तर प्रदेश व देश के कई अन्य प्रदेशों में भी है।
योगी आदित्यनाथ इसी सेना की वजह से पूर्वांचल की कई विधानसभा व लोकसभा की सीटों पर अपनी मजबूत पकड़ रखते हैं। लेकिन 2017 विधानसभा चुनाव के ठीक पहले उनके इस संगठन ने उन्हीं से विद्रोह कर लिया था। माना जाता था कि इस विद्रोह का सबसे ज्यादा नुकसान भाजपा को होगी। लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं हुआ और 2017 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने पूर्ण बहुमत की सरकार बनाई और जिसके मुखिया भी महंत योगी आदित्यनाथ ने अब अपनी सेना में बड़ा फेरबदल किया है। बागी हुए पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुनील सिंह की जगह अब नए प्रदेश अध्यक्ष राकेश राय को बनाया गया है और वहीं, दूसरी तरफ प्रदेश महामंत्री पीके मल्ल को बनाया गया जो की काफी सालों से कार्यालय प्रभारी का काम देखते थे।




पीके मल्ल के गोरखपुर पहुंचने पर जगह-जगह स्वागत करते हुए उन्हें फूल माला पहनाए गए। राकेश राय ने कहा कि हिन्दू युवा वाहिनी एक सबसे मजबूत संगठन है, इसमें कोई भेदभाव नहीं है और विरोधियों के साजिश के कारण कुछ बाते सामने आई थी लेकिन अब वो खत्म हो चुकी है।




अब नए कलेवर के साथ और नई ऊर्जा के साथ अब हिन्दू युवा वाहिनी का ये संगठन सामने आया है, जो की योगी जी के सपनों को पूरा करेगा। 

आगे की खबर पढ़ने के लिए यहां CLICK करें


PATRIKA TV पर देखें खबर

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned