तो फिर विधानसभा की तरह नगर निगम चुनाव में लग सकता सपा और बसपा को झटका

Patrika Varanasi
तो फिर विधानसभा की तरह नगर निगम चुनाव में लग सकता सपा और बसपा को झटका

सीएम योगी की बड़ी रणनीति का हुआ खुलासा, जानिए क्या है कहानी

वाराणसी. विधानसभा की तरह नगर निगम चुनाव में भी सपा और बसपा को झटका लग सकता है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने खास रणनीति बना ली है। पार्टी की इस रणनीति का बीजेपी को बहुत फायदा हुआ है और यूपी चुनाव 2017 में बीजेपी को प्रचंड बहुमत मिला है। बीजेपी इस बात को जानती है इसलिए पार्टी ने अपनी खास रणनीति को जारी रखा है।
यूपी चुनाव में मुस्लिम महिलाओं ने बीजेपी के पक्ष में भी मतदान किया है। इसके चलते उन सीटों पर बीजेपी को जीत मिली है, जहां पर जीत की संभावना कम थी। पीएम नरेन्द्र मोदी से लेकर बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं ने यूपी चुनाव में ट्रिपल तलाक का भी मुद्दा उठाया थाा, जिसका फायदा पार्टी को हुआ था। यूपी में सीएम योगी की सरकार बन गयी है और सीएम योगी ने ट्रिपल तलाक से प्रभावित मुस्लिम महिलाओं के लिए खास योजना बना कर इसा मुद्दे को जीवित रखा है।




सीएम योगी ने दी है बड़ी राहत
सीएम योगी आदित्यनाथ ने तलाकशुदा मुस्लिम महिलाओं के लिए वक्फ बोर्ड की जमीन पर आश्रय गृह बनाने की तैयारी की है। साथ ही रानी झांसी योजना के तहत ट्रिपल तलाक से प्रभावित महिलाओं को आर्थिक मदद देने की भी योजना है। इस बात की संभावना है कि होने वाली कैबिनेट की बैठक में इस प्रस्ताव को रखा जा सकता है।





तो ऐसे लगेगा सपा और बसपा को झटका
चुनाव में बीजेपी के साथ अधिक मुस्लिम वोटर नहीं होते हैं। सपा और बसपा हमेशा से मुस्लिम वोट बैंक में सेंधमारी करती है। तीन तलाक के चलते पहली बार बीेजेपी ने भी इस वोट बैंक पर अपनी पकड़ बनायी है। सीएम योगी ने जिस तरह से तलाक से प्रभावित मुस्लिम महिलाओं की मदद करने की योजना बनायी है, उससे नगर निगम चुनाव में मुस्लिम महिलाओं को मत बीजेपी को मिल सकता है, यदि ऐसा हुआ तो यूपी विधानसभा की तरह सपा और बसपा को झटका लग सकता है।
सुप्रीम कोर्ट में है तीन तलाक का मुद्दा
सुप्रीम कोर्ट में तीन तलाक का मुद्दा अभी लंबित है। इस मुद्दे को लेकर मई से नियमित सुनवाई होने वाली है। ट्रिपल तलाक पर सुप्रीम कोर्ट का निर्णय आ जाने के बाद ही सारकार कोई नियम बना सकती है। फिलहाल सीएम योगी ने ट्रिपल तलाक से प्रभावित महिलाओं को लाभ देने की योजना बना ली है, जिस पर जल्द अमल होने की संभावना है।


Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned