चेतगंज पुलिस को मिली सफलता, 3 किलो सोना पकड़ा

Devesh Singh

Publish: Feb, 17 2017 05:47:00 (IST)

Patrika Varanasi
चेतगंज पुलिस को मिली सफलता, 3 किलो सोना पकड़ा

कागजात नहीं दिखाने पर पुलिस ने किया सोना सीज, जानिए क्या है कहानी


वाराणसी. चेतगंज पुलिस को शुक्रवार को बड़ी सफलता मिली है। लहुराबीर चौराहे पर चेकिंग के दौरान चेतगंज पुलिस ने एक व्यक्ति के पास से 3 किलो 224 ग्राम सोना बरामद किया है। पुलिस की अनुसार सोने की कीमत लगभग डेढ़ करोड़ रुपये बतायी जा रही है। पकड़ा गया व्यक्ति किसी तरह का कागजाता प्रस्तुत नहीं कर पाया है इसके चलते पुलिस ने सोना को सीज कर दिया है। पुलिस ने इसकी जानकारी इन्कम टैक्स व सेल्स टैक्स विभाग को दी गयी है जिनकी रिपोर्ट के आधार पर ही पुलिस आगे की कार्रवाई की जायेगी।
चेतगंज सीओ अनुराग आर्या ने बताया कि चुनाव के चलते प्लाइंग स्वायड व पुलिस लगातार चेकिंग अभियान चला रही है। इसी दौरान पर लहुराबीर चौराहे पर संदिग्ध लोगों की चेकिंग की जा रही थी। चेकिंग के दौरान पुलिस को एक युवक दिखा। पुलिस को उसकी गतिविधि संदिग्ध लगी। पुलिस ने युवक को रोक कर उसके सामान की चेकिंग शुरू कर दी। पुलिस को चेकिंग में सोने के कंगन, चेन व सोना मिला। पुलिस ने संबंधित व्यक्ति से सोना से जुड़े कागजात दिखाने को कहा तो वह दिखा नहीं पाया। इसके बाद पुलिस ने थाने में लाकर व्यक्ति से पूछताछ शुरू की। चेतगंज सीओ के अनुसार पकड़े गये व्यक्ति का नाम गौरव तिवारी है और वह इटावा निवासी है। गौरव ने बताया कि वह सोने के कुरियर का काम करता है। नई दिल्ली से सोना लेकर वाराणसी आया है। सोना को यहां के व्यापारी को देना है। गौरव ने बताया कि जिस व्यापारी को सोना देना है उसका नाम नहीं जानता है। बस चेहरे से वह व्यापारी को पहचानता है। फिलहाल पुलिस ने इन्कम टैक्स व सेल्स टैक्स विभाग को जानकारी दे दी है जिसके बाद ही पता चल सकेगा कि सोना किसके लिए लाया गया है।



पहले भी सात-बार आ चुका है बनारस
पकड़ा गया गौरव पहले भी सात-आठ बार बनारस आ चुका है। संभावना है कि दिल्ली से बनारस के बीच सोना की डील करने की वह बनारस आया होगा।



कही कालाधन से तो नहीं खरीदा गया सोना
नोटबंदी के बाद सबसे अधिक कालाधन सोने की खरीद में खर्च हुआ है। जिस तरह से बिना कागजात के करोड़ों का सोना लाया गया है उससे इस बात की अधिक आशंका है कि सोना की खरीद में कालाधन लगाया गया है इसलिए ही पकड़े गये व्यक्ति के पास किसी तरह का कागजात नहीं मिला है।



अपराधियों को लग जाती भनक तो हो सकती थी लूट
बिना किसी सुरक्षा इंतजाम के करोड़ों रुपये का सोना लाया जा रहा था। यदि अपराधियों को इस बात की भनक लग जाती तो कभी बड़ी घटना हो सकती थी। फिलहाल पुलिस के साथ अन्य विभाग भी मामले की जांच में जुटे हुए हैं।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned