BIG BREAKING: बनारस के डीएम हटाए गए, योगश्वर राम मिश्र हुए नए जिलाधिकारी

Varanasi, Uttar Pradesh, India
BIG BREAKING: बनारस के डीएम हटाए गए, योगश्वर राम मिश्र हुए नए जिलाधिकारी

आईजी जोन एसक भगत भी हटाए जाएंगे। यूपी सरकार करेगी नए आईजी जोन की तैनाती। वाराणसी भगदड़ में 25 मौतों के बाद सीएम अखिलेश की सबसे बड़ी कार्रवाई।

वाराणसी. बाबा जयगुरुदेव आश्रम की ओर से बनारस में आयोजित शकाहार समागम के दौरान निकली शोभायात्रा में भगदड़ के बाद हुई 25 मौतों के मामले में वाराणसी के डीएम विजय किरन आनंद को यूपी सरकार ने हटा दिया। उन पर कार्रवाई चुनाव आयोग के पैनल की हरी झण्डी के बाद की गई। बनारस में नए जिलाधिकारी के रूप में योगेश्वर राम मिश्र की तैनाती की गई है।





उधर खबर है कि इस मामले में वाराणसी के आईजी जोन एसके भगत पर भी कार्रवाई की जाएगी। यूपी सरकार उन्हें हटाकर नए आईजी जोन की तैनाती करेगी। याद रहे कि वाराणसी भगदड़ में हुई मौतों के मामले में यूपी सरकार ने अब तक कई अधिकारियों पर कार्रवाई की है। इसमें एसएसपी आकाश कुलहरी, एडीएम सिटी विन्ध्यवासिनी राय, सिटी मजिस्ट्रेट बीबी सिंह, एसपी सिटी सुधाकर राय, प्रभारी एसपी एसपी ट्रैफिक कमल किशोर के अलावा पांच और पुलिस अधिकारियों पर कार्रवाई करते हुए उन्हें हटाया जा चुका है।






इस मामले में सीएम अखिलेश यादव ने न्यायिक जांच आयोग भी बैठा दिया है। इलाहाबाद हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज जांच कर तीन महीने में रिपोर्ट दे सकते हैं। इस मामले में जयगुरुदेव आश्रम के भी पांच आयोजकों पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned