तहसील दिवस पर डीएम ने चलाया कार्रवाई का चाबुक

Devesh Singh

Publish: Jun, 20 2017 07:04:00 (IST)

Patrika Varanasi
तहसील दिवस पर डीएम ने चलाया कार्रवाई का चाबुक

ग्राम प्रधान को किया निलंबित, जानिए क्या है कहानी

वाराणसी/राजातालाब. जिलाधिकारी योगेश्वर राम मिश्र ने मंगलवार को तहसील दिवस पर सख्त रुख अपनाया। डीएम ने बिना सूचना के गायब रहने पर राजातालाब के खेपसीपुर के ग्राम प्रधान राजेन्द्र प्रसाद को निलंबित करे का उपजिलाधिकारी को निर्देश दिया है। इसके अतिरिक्त भी जिलाधिकारी ने अन्य लोगों के खिलाफ कार्रवाई की है।
जिलाधिकारी तहसील दिवस के अवसर पर लापरवाही बरतने वाले अधिकाारियों पर कार्रवाई की है। डीएम ने सोवापुरी के कानूनगो महेन्द्र शर्मा को कार्य में लापरवाही बरतने पर चेतावनी दी है। ठठरा उपकेन्द्र के निर्माण में सहयोग नहीं करने पर थाना प्रभारी मिर्जामुराद को जमकर फटकार लगायी है ग्रामसभा राजपुर के लेखपाल विनोद कुमार शर्मा की शिकायत पर उपजिलाधिकारी को कार्रवाई करने को कहा है। डीएम योगेश्वर राम मिश्र ने मझल्लापुर बनकट के पप्पू राजभर द्वारा झूठी शिकायत दर्ज कराने के मामले को गंभीरता से लिया है। जिलाधिकारी ने अधिनस्था को पप्पू राजभर के खिलाफ धारा 151 के तहत कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।
शिकायत पत्रों का गुणवत्ता के साथ निस्तारण करने का निर्देश
जिलाधिकारी ने तहसील दिवस पर अपने वाली शिकायतों का गुणवत्ता के साथ निस्तारण करने का भी निर्देश दिया है। डीएम ने कहा कि शिकायतों को लेकर लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी। डीएम ने जिला पंचायत अधिकारी कार्यालय में 2 शिकायती पत्र लंबित होने पर एडीओ पंचायक का वेतन रोकने का निर्देश दिया है।


5 वर्षों से एक ही स्थान पर जमे लेखपाल का होगा तबादला
जिलाधिकारी ने पांच वर्षों से एक ही स्थान पर जमे लेखपाल का तबादला करने का निर्देश दिया है। उन्होंने अधिकारियों को प्रार्थना पत्र के निस्तारण का साथ स्थलीय निरीक्षण करने को भी कहा है। तहसील राजातालाब पर कुल 414 शिकायते मिली है इसमे से 43 शिकायतों का निस्तारण मौके पर कर दिया है और अन्य शिकायतों को सप्ताह भर के अंदर निस्तारित करने को कहा है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned