BREAKING पूर्व मंत्री राकेशधर त्रिपाठी ने वाराणसी कोर्ट में किया सरेंडर 

Varanasi, Uttar Pradesh, India
BREAKING पूर्व मंत्री राकेशधर त्रिपाठी ने वाराणसी कोर्ट में किया सरेंडर 

मायावती सरकार में उच्च शिक्षामंत्री रहे राकेशधर त्रिपाठी ने बुधवार को अपने खिलाफ वाराणसी कोर्ट में सरेंडर कर दिया जिससे...

वाराणसी. यूपी में कुछ सालों पहले रही मायावती सरकार में सूबे के उच्च शिक्षामंत्री रहे राकेशधर त्रिपाठी ने आज अपने खिलाफ वाराणसी की एंटी करप्शन कोर्ट में सरेंडर कर दिया इससे पहले अगस्त में इलाहाबाद हाई  वाराणसी की एंटी करप्शन स्पेशल कोर्ट द्वारा राकेशधर त्रिपाठी के खिलाफ जारी गैर जमानती वारंट पर रोक लगाने से इंकार कर दिया था।

आपको बता दें कि राकेशधर के खिलाफ आय से अधिक सम्पत्ति रखने और भ्रष्टाचार का मुकदमा साल 2013 में इलाहाबाद के मुट्ठीगंज पुलिस स्टेशन में दर्ज कराया गया था. इस मामले की जांच सतर्कता विभाग द्वारा की गई थी।

जांच में सतर्कता विभाग ने राकेशधर को आय से अधिक सम्पत्ति रखने का दोषी पाया. उनके पास 122 करोड़ रूपये की सम्पत्ति पायी गयी जबकि उनकी आय वर्ष 2011-13 के बीच 45 लाख रूपये थी।

आरोप है कि यह रकम उन्होंने मंत्री रहते हुए कमाई थी. सतर्कता विभाग ने अपनी रिपोर्ट शासन के पास भेजी. शासन ने इसे अभियोजन स्वीकृति के लिए राज्यपाल के समक्ष भेज दी. राज्यपाल ने इसी साल पंद्रह फरवरी को अभियोजन चलाने की मंजूरी दे दी थी. इसके बाद सतर्कता विभाग ने इस मामले में वाराणसी की एंटी करप्शन कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी थी।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned