विश्व एड्स दिवस: छात्रों ने रैली के निकाल किया जागरूक

Patrika Varanasi
विश्व एड्स दिवस: छात्रों ने रैली के निकाल किया जागरूक

एनएसएस काशी विद्यापीठ व रेड रिबन क्लब ने निकाली एड्स जागरूकता रैली

वाराणसी. महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के एनएसएस और रेड रिबन क्लब की ओर से विश्व एड्स दिवस पर गुरुवार को जागरूकता रैली निकाली गयी। रैली के माध्यम से छात्रों ने जनता को एड्स  के प्रति जागरूक किया। रैली में छात्र अपने हाथों में बैनर, छोट-छोटे होर्डिंग्स लिए चल रहे थे, जिसमें एड्स से बचाव के उपाय लिखे हुए थे। 



काशी विद्यापीठ के समाज विज्ञान संकाय के डीन प्रो. नन्द लाल व चीफ प्रॉक्टर प्रो. योगेन्द्र सिंह ने रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। रैली मानविकी संकाय से शुरू होकर विश्वविद्यालय परिसर में घुमते हुए लोगों को जागरूक कर किया। रैली में लगभग 500 छात्र-छात्राएं शामिल रहीं। इस दौरान एनएसएस प्रभारी डॉ. राहुल गुप्ता ने बताया कि रेड रिबन व एनएसएस के स्वयं सेवकों के माध्यम से एड्स जैसे घातक रोग से बचने के लिए जनता को जागरूक करने के साथ ही अन्य कार्यक्रमों का भी आयोजन किया जाता है। 


Awareness rally
जागरूकता रैली

एनएसएस कोऑर्डिनेटर प्रो. सुशील कुमार गौतम ने कहा कि छात्र एड्स के प्रति जनता को जागरूक करने के साथ ही अपने को राष्ट्र निर्माण के लिए भी तैयार करें। रैली में डॉ. जय प्रकाश यादव, डॉ. भारती रस्तोगी, डॉ. मनोहर लाल, डॉ. बालरूप यादव, डॉ. भारती कुरील, डॉ. अनीता, डॉ. सुरेन्द्र प्रताप सिंह, डॉ. अनीत सिंह गौतम, डॉ. नीरज सोनकर, डॉ. शशि प्रकाश आदि उपस्थित रहे।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned