अतिक्रमणकारियों पर चला नगर निगम का डंडा, जमकर हुई जुर्माने की वसूली

Varanasi, Uttar Pradesh, India
अतिक्रमणकारियों पर चला नगर निगम का डंडा, जमकर हुई जुर्माने की वसूली

अधिकारियों ने कहा अभियान के तहत दोषियों पर लगातार होगी कार्रवाई

वाराणसी. शहर में बुधवार को अतिक्रमण करने वालों पर नगर निगम ने व्यापक रूप से अभियान चलाकर जमकर शिकंजा कसा और जुर्माना भी वसूला नगर निगम की इस कार्रवाई से शहर में अफरा-तफरी मची रही। नगर निगम, यातायात पुलिस और आरटीओ के अधिकारियों की मौजूदगी में  शहर के सभी पांच जोनों में यह अभियान चलाया गया।  अतिक्रमण विरोधी अभियान के दौरान जुर्माने के रूप में कुल 67700 रुपये भी वसूल किये गये। कई दुकानों और सड़क पर बेतरतीब खड़े वाहनों का चालान किया गया। सड़क पर लगी दुकानें हटा लेने को कहा गया। इन्हें नोटिस भी दी गयी है।

 बतादें कि आदमपुर जोन में चौकाघाट से कज्जाकपुरा तक चलाए अभियान के दौरान 12 दुकानदारों का चालान किया गया। यहां कुल 28500 रुपये जुर्माने के रूप में वसूल किये गये। 

कोतवाली जोन के प्रभारी अधिकारी के नेतृत्व में मैदागिन चौराहे से चौक तक अभियान चलाया गया। कई दुकानें सड़क छेककर लगी थीं। इस मार्ग पर कई वाहन भी जहां-तहां खड़े थे। इन सबसे कुल 8900 रुपये वसूले गये। दुकानदारों को चेतावनी दी गयी कि फिर अतिक्रमण किया तो कड़ी कार्रवाई होगी।

भेलूपुर जोन में नरिया तिराहा से सुन्दरपुर सब्जी मंडी तक अतिक्रमणकारियों के विरुद्ध कार्रवाई की गयी। 22 दुकानों का अतिक्रमण हटाया गया। पांच दुकानदारों का चालान भी किया गया। 

दशाश्वमेध जोन में गिरजाघर चौराहे से बांसफाटक और दशाश्वमेध घाट तक अभियान चलाया गया। इस जोन में दुकानदारों और वाहन मालिकों से सर्वाधिक 16600 रुपये जुर्माने के रूप में वसूले गये।

वरुणापार जोन में अंधरापुल से नदेसर, खरबूजा शहीद मार्ग तक अभियान चलाया गया। दुकानों और वाहनों से सड़क पर अतिक्रमण करने वालों को कड़ी चेतावनी दी गयी। यहां जुर्माने के रूप में 13700 रुपये वसूले गये।  अधिकारियों ने कहा कि यह अभियान चलता रहेगा। नगर निगम के अधिकारियों की इस कार्रवाई से शहर भर में हडकंप मच गया। हर तरफ शहर में चल रहे कड़े अभियान की चर्चा चलती रही और लोगों में खौफ भी साफ देखने को मिला।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned