scriptCongress government district project was stopped | कांग्रेस सरकार ने रोके थे जिले के प्रोजेक्ट, बीसूका उपाध्यक्ष ने लगाया आरोप | Patrika News

कांग्रेस सरकार ने रोके थे जिले के प्रोजेक्ट, बीसूका उपाध्यक्ष ने लगाया आरोप

locationभरतपुरPublished: Dec 21, 2016 10:04:09 pm

Submitted by:

aniket soni

बीसूका उपाध्यक्ष डॉ. दिगम्बर ङ्क्षसह ने आरोप लगाया कि भाजपा की पूर्व सरकार में भरतपुर जिले के हुए स्वीकृत हुए प्रोजेक्टों को कांग्रेस की पूर्ववर्ती सरकार ने रोक दिया था।

बीसूका उपाध्यक्ष डॉ. दिगम्बर ङ्क्षसह ने आरोप लगाया कि भाजपा की पूर्व सरकार में भरतपुर जिले के हुए स्वीकृत हुए प्रोजेक्टों को कांग्रेस की पूर्ववर्ती सरकार ने रोक दिया था।


इसी का नतीजा है कि अभी तक कोई भी प्रोजेक्ट पूरा नहीं हो सका है। मौजूदा सरकार का इन सभी कार्यों को जल्द पूरा कराने पर फोकस है।

डॉ. सिंह ने बुधवार को सर्किट हाउस में पत्रकारों से चर्चा में कहा कि धौलपुर-भरतपुर के जाटों को आरक्षण देने के मामले में राज्य सरकार की मानसिकता साफ है। ओबीस आयोग अपना काम कर रहा है, सर्वे पूर्ण होने पर सरकार आगे की प्रक्रिया शुरू करेगा।

उन्होंने गुर्जरों के वापस आंदोलन की चेतावनी पर कहा कि गुर्जर आरक्षण मामले में भी राज्य सरकार का रूख पूरी तरह से स्पष्ट है। गुर्जर आराक्षण मामले में कोर्ट ने जो फैसला लिया है, उस संबंध में राज्य सरकार जल्द कोर्ट में अपना पक्ष रखेगी।

उन्होंने कहा कि जिले में महारानी किशोरी सिंह का कोई स्टेच्यू नहीं है। इसलिए रारह पंचायत में रानीकुण्ड पर यह स्टेच्यू स्थापित किया जाएगा। महाराजा अनंदपाल का भी स्टेच्यू स्थापित किया जाएगा।


इस मौके पर जिला जाट महासभा के जिलाध्यक्ष मुकेश उसरानी, पूर्व प्रधान मनोज सिंह, भीम सिंह, रामवीर सिंह वर्मा, मोहन सिंह रारह, कुन्दन सिंह, प्रेम सिंह, राकेश फौजदार व राघवेन्द्र धम्मू आदि मौजूद थे।


36 कौमों के थे महाराजा सूरजमल


बीसूका उपाध्यक्ष डॉ.सिंह ने कहा कि महाराजा सूरजमल किसी एक कौम के नहीं बल्कि 36 कौमों के महाराजा थे। वे 17वंी सदी के महान योद्धा व कुशल प्रशासक थे, जिन्होंने आमेर के राजपूत वंशजों को राज दिलाया।

जिला जाट महासभा के जिलाध्यक्ष मुकेश उसरानी ने बताया कि महासभा के तत्वावधान में भरतपुर के संस्थापक महाराजा सूरजमल का स्मृति दिवस समारोह आगामी 25 दिसम्बर को यहां रेबती रिसोर्ट में मनाया जाएगा। कार्यक्रम की अध्यक्षता भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सत्यपाल मलिक करेंगे। जबकि विशिष्ठ अतिथि अखिल भारतीय जाट महासभा के राष्ट्रीय महामंत्री चौधरी यदुवीर सिंह होंगे। मुख्य अतिथि बीसूका उपाध्यक्ष डॉ. सिंह होंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो