गजब होगा पूर्वांचल की सबसे हॉट सीट का चुनाव परिणाम

Patrika Varanasi
गजब होगा पूर्वांचल की सबसे हॉट सीट का चुनाव परिणाम

एक साथ तीन क्षत्रियों की बीच हो रही जोरदार राजनीतिक जंग, जानिए क्या है कहानी

वाराणसी. यूपी विधानसभा चुनाव 2017 में अब पूर्वांचल की 130 सीटों पर होने वाले चुनाव पर सबकी निगाहे लगी है। जिस भी राजनीतिक दल को आधे से अधिक सीटों पर कब्जा होगा। उसके लिए बहुमत पाना आसान हो जायेगा। सभी प्रमुख राजनीतिक दलों ने पूर्वांचल के लिए खास रणनीति भी बनायी है। इसी लड़ाई में पूर्वांचल की एक सीट ऐसी भी है जो सबसे हॉट बन चुकी है। यहां पर दो क्षत्रियों को बाहुबलियों को पहली बार आमना-सामना होगा। जबकि तीसरा क्षत्रिय नेता फिर से विधायक बनने की लड़ाई लड़ रहा है।
चंदौली जिले की सैयदराजा सीट सबसे खास हो चुकी है। यहां पर सपा के वर्तमान क्षत्रिय विधायक मनोज सिंह चुनावी मैदान में है। मनोज सिंह को सपा और कांग्रेस गठबंधन के तहत प्रत्याशी बनाया गया है, जबकि इस सीट पर बीजेपी से बाहुबली क्षत्रिय नेता सुशील सिंह मैदान में है। माफिया से माननीय बने बृजेश सिंह के विधायक भतीजे सुशील सिंह वर्ष 2012 में सकलडीहा से विधायक है। इसी लड़ाई में बसपा के बाहुबली विनीत सिंह भी कूद पड़े हैं। विनीत सिंह ने बसपा के प्रत्याशी के रूप में सैयदराजा विधानसभा सीट से नामांकन किया है।



कोई किसी से कम नहीं
तीनों प्रत्याशी किसी से कम नहीं है। पैसे व बाहुबल में भी एक-दूसरे को मात देने की ताकत रखते हैं। विनीत सिंह को नामांकन करने के लिए जेल से पैरोल मिली है,जबकि सुशील सिंह पहले ही मैदान में अपनी ताकत दिखाने को बेताब है। मनोज सिंह अपने किये हुए कार्य का हवाला देकर चुनाव प्रचार में जुटे हैं। चुनाव में विजेता कौन बनेगा। यह तो वहा की जनता ही तय करेगी। इतना तो साफ हो चुका है कि जो भी यहां से चुनाव जीतेगा। उसे विजेता माना जायेगा।



सैयदराजा के चुनाव परिणाम पर सभी दलों की लगी है निगाहे
सैयदराजा के चुनाव परिणाम पर सभी दलों की निगाहे लगी है। एक तरफ माफिया से माननीय बने बृजेश सिंह के परिवार की प्रतिष्ठा दांव पर है तो दूसरी तरफ बाहुबली विनित सिंह को राजनीति में अपनी ताकत दिखानी है। बृजेश सिंह को इसी सीट से चुनाव हरा का अपनी ताकत का डंका बजाने वाले मनोज सिंह पर करिश्मा दोहराने की चुनौती है। कुल मिला कर यह कहा जा सकता है कि सैयदराजा सीट सबसे हॉट हो चुकी है। यहां का चुनाव परिणाम बाहुबलियों के राजनीतिक भविष्य तय करने के साथ जतना के मूड को भी बतायेगा।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned