सुप्रीम कोर्ट के आदेश के तहत हो सातवें वेतन मान का निर्धारण

Varanasi, Uttar Pradesh, India
 सुप्रीम कोर्ट के आदेश के तहत हो सातवें वेतन मान का निर्धारण

पदोन्नति में आरक्षण का विरोध।

वाराणसी. पदोन्नति में आरक्षण का विरोध करते हए सर्वजन हिताय संरक्षण समिति ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश के तहत ही सातवें वेतन मान का निर्धारण करने की मांग की है। समिति ने कहा है कि सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के अनुसार सभी विभागों में अनुसूचित जाति और जनजाति के कनिष्ठ कार्मिकों व शिक्षकों की पदावनति कर वेतन निर्धारण किया जाये ताकि सामान्य व अन्य पिछड़ी जाति  के वरिष्ठ कार्मिकों व शिक्षकों को पदोन्नति मिल सके और तदनुरूप उनका वेतन निर्धारित हो।



General interest committee


सर्वजन हिताय संरक्षण समिति के अध्यक्ष शैलेंद्र दुबे की अध्यक्षता में शुक्रवार को हुई सभा को संबोधित करते हुए दुबे ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के बाद भी कई विभागों खासकर बेसिक शिक्षा में पदोन्नति में आरक्षण का लाभ पाकर पदोन्नति पाए अनुसूचित जाति व जनजाति के कार्मिकों व शिक्षकों की पदावनति नहीं की गई है और सातवें वेतन पुनरीक्षण में वेतन निर्धारण की प्रक्रिया शुरू हो रही है। इससे सामान्य व अन्य पिछड़ी जाति के वरिष्ठ कार्मिकों व शिक्षकों का वेतन अपने से कनिष्ठ अनुसूचित जाति व जनजाति के कार्मिकों व शिक्षकों से कम हो जायेगा। उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से सारे मामले में प्रभावी हस्तक्षेप और निर्देश जारी करने की मांग की ताकि सर्वोच्च न्यायालय के निर्णय का अनुपालन हो सके और सामान्य व अन्य पिछड़ी जाति के वरिष्ठ कार्मिकों व शिक्षकों को न्याय मिल सके।

 
ये भी पढ़ें- PM मोदीका गंगा वाटर ट्रांसपोर्टेशनप्लान मां गंगा के जल प्रवाहमें बन रहा बाधक


 सभा को वरिष्ठ कर्मचारी नेता रामराज दुबे ,विद्युत अभियंता संघ के महासचिव राजीव सिंह,  समिति की महिला प्रकोष्ठ की प्रांतीय अध्यक्ष रीना त्रिपाठी, सिंचाई विभाग के सेवा निवृत्त मुख्य अभियंता अमर कुमार, बी एस गांधी,  सर्वेश शुक्ल, भारत सिंह यादव,  जेपी तिवारी, शशि सिंह, शिवि तिवारी, ऋचा त्रिपाठी आदि ने भी संबोधित किया।


ये भी पढ़ें- CM योगीकी सख्ती, निजीस्कूलों पर शिकंजा कसने कोजारी हुई गाइड लाइन




पीडब्ल्यूडी महिला प्रकोष्ठ का गठन

पदोन्नति में आरक्षण के विरोध में शुक्रवार को लोक निर्माण विभाग में सर्वजन हिताय संरक्षण समिति की महिला प्रकोष्ठ का गठन किया गया। लोक निर्माण विभाग के अन्वेषणालय सभागार में हुई सभा में महिला प्रकोष्ठ के संयोजक और सह संयोजक चुने गए। इसमें प्रमुख अभियंता कार्यालय की जगजीत ढिल्लों को संयोजक तथा गीता मल्होत्रा,  माया देवी यादव, सीमा अवस्थी, ज्योत्स्ना श्रीवास्तव, रईस फातिमा, कल्पना सिंह, मीनाक्षी शुक्ला, सुनीता शर्मा, शशि श्रीवास्तव, मंजू श्रीवास्तव, सावित्री यादव, रजनी श्रीवास्तव एवं दीपा मिश्रा को सहसंयोजक चुना गया।



Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned