scriptresurgent rajasthan 2015 Venkaiah Naidu says India most tolerant country in the world | असहिष्णुता के मुद्दे पर सरकार की छवि नकारात्मक बनाने की कोशिश: नायडू  | Patrika News

असहिष्णुता के मुद्दे पर सरकार की छवि नकारात्मक बनाने की कोशिश: नायडू 

केन्द्रीय शहरी विकास मंत्री वेंकैया नायडू ने असहिष्णुता के मुद्दे पर केन्द्र सरकार को बदनाम करने वालों को आडे हाथ लेते हुए कहा कि ऐसे लोग भारत की नकारात्मक छवि बनाना चाहते है। 

जयपुर

Published: November 19, 2015 05:58:59 pm

केन्द्रीय शहरी विकास मंत्री वेंकैया नायडू ने असहिष्णुता के मुद्दे पर केन्द्र सरकार को बदनाम करने वालों को आडे हाथ लेते हुए कहा कि ऐसे लोग भारत की नकारात्मक छवि बनाना चाहते है। 

रिसर्जेट राजस्थान के उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए नायडू ने गुरुवार को कहा कि भारत में असहिष्णुता का कोई सवाल ही नहीं है लेकिन कुछ लोग जनादेश को स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं है वे ऐसी बातें उठा रहे है। 

उन्होंने कहा कि भारत में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में बदलाव आ रहा है तथा सकल घरेलू उत्पाद में वृद्धि हुई है। उन्होंने कहा कि अब विकास की राजनीति हो रही है तथा इसके लिए टीम इंडिया काम कर रही है। उन्होंने कहा कि जन सहभागिता से विकास किया जा रहा है। 

उन्होंने स्मार्ट सिटी कार्यक्रम सहित केन्द्रीय योजनाओं की चर्चा करते हुए कहा कि राजस्थान इन योजनाओं में सबसे आगे हैं। इस अवसर पर रेल मंत्री सुरेश प्रभु, रासायनिक एवं खाद्य मंत्री अनंत कुमार ने भी सम्मेलन को संबोधित किया। 

उद्योगपति अनिल अंबानी, कुमार मंगलम बिडला, अनिल अग्रवाल, उदय कोटक, पवन मुन्जाल एवं साईरस मिस्त्री ने भी राज्य में निवेश के लिए अच्छा वातावरण बताते हुए कहा कि राजे के प्रयास से अच्छा वातावरण बना है। 

बिडला ने कहा कि उनकी कंपनी पाली तथा नवलगढ़ में सीमेंट कारखाना लगाने के लिए सात हजार करोड रुपए का निवेश करेगी। मुन्जाल ने बताया कि जयपुर के पास कूकस में कोच एवं अनुसंधान केन्द्र खोल जाएगा। 

इस अवसर पर कोटक ने कहा कि उनका बैंक राज्य में किसानों को 10 हजार करोड़ रुपए का कर्ज देगा। कार्यक्रम को जापान एवं इटली के राजदूत तथा सिंगापुर के गृहमंत्री षणमुखन ने भी संबोधित किया। षनमुखन ने सिंगापुर एयर लाईन्स की फ्लाईट जयपुर तक लाने की घोषणा की। 

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Delhi News Live Updates: दिल्ली में आज भी मेहरबान रहेगा मानसून, आईएमडी ने जारी किया बारिश का अलर्टLPG Price 1 July: एलपीजी सिलेंडर हुआ सस्ता, आज से 198 रुपए कम हो गए दामJagannath Rath Yatra 2022: देशभर में भगवान जगन्नाथ रथयात्रा की धूम, अमित शाह ने अहमदाबाद में की 'मंगल आरती'Kerala: सीपीआई एम के मुख्यालय पर बम से हमला, सीसीटीवी में कैद हुआ आरोपीRBI गवर्नर शक्तिकान्त दास बोले- खतरनाक है Cryptocurrencyमहाराष्ट्र की राजनीति में बड़ा उलटफेर: एकनाथ शिंदे ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, देवेंद्र फडणवीस बने डिप्टी सीएमMaharashtra Politics: बीजेपी ने मौका मिलने के बावजूद एकनाथ शिंदे को क्यों बनाया सीएम? फडणवीस को सत्ता से दूर रखने की वजह कहीं ये तो नहीं!भारत के खिलाफ टेस्ट मैच से पहले इंग्लैंड को मिला नया कप्तान, दिग्गज को मिली बड़ी जिम्मेदारी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.