विदिशा जिला संभालेगा डायनामिक पेट्रोल प्राइजिंग सिस्टम के विरोध की कमान

asif siddiqui

Publish: Jun, 20 2017 01:23:00 (IST)

Vidisha, Madhya Pradesh, India
विदिशा जिला संभालेगा डायनामिक पेट्रोल प्राइजिंग सिस्टम के विरोध की कमान

प्रदेश का पहला जिला होगा जहां नए सिस्टम के विरोध में तैयार की पूरी रणनीति, एसडीएम को ज्ञापन सौंपकर व्यापारियों ने किया आंदोलन का शंखनाद।

विदिशा। केंद्र सरकार द्वारा आये दिन पेट्रोलियम के दामों  में परिवर्तन किये जाने के कारण संचालकों को नुकसान हो रहा है। जबकि डीलर कमीशन जस का तस है। इसके साथ ही अन्य समस्याओं के निराकरण के लिए पेट्रोल पंप एसोसिएसन ने प्रशासन को प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा।

आंदोलन का शंखनाद
ज्ञापन में कहा गया कि चरणबद्ध आंदोलन के तहत 23 को पेट्रोल पंप संचालक प्रदर्शन करेंगे। 26 को तीन घंटे पेट्रोल पंप बंद रखेंगे। 30 को डीलर नो परचेस पर रहेंगे। 5 जुलाई को दोपहर तक जिलेभर के पेट्रोलपंप बंद रखेंगे। 10 को 24 घण्टे बंद रखेंगे और फिर भी मांगे नहीं मने जाने पर 15 जुलाई को ब्लॉक स्तर पर पुतला दहन किए जाएंगे। इस दौरान संघ अध्यक्ष अनिल सोनकर सहित एनी डीलर मौजूद रहे।

डीलर एसोसिएशन ने की बैठक
यह निर्णय डिस्ट्रिक्ट पेट्रोल पंप डीलर्स एसोसिएशन की बैठक में लिया गया। बैठक में प्रदेश सचिव नकुल शर्मा, भोपाल डिवीजन डीलर प्रेसीडेंट शैलेंद्र पटेल, संरक्षक राशिद खान, सीहोर जिलाध्यक्ष राजेश शर्मा, मनोज जैन गुना आदि अतिथियों ने कहा कि विदिशा संपूर्ण देश को दिशा देगा। देश में इस आंदोलन की शुरूआत विदिशा से हो रही है। जो पहले प्रदेश और फिर देश भर में फैलेगा। 

पेट पर लात मार रही सरकार
एसोसिएशन के अध्यक्ष अनिल सोनकर ने कहा कि यह निर्णय डीलर के पेट पर लात मारने जैसा है हम इसका विरोध करते हैं। इसके लिए चरणबद्ध आंदोलन चलाया जाएगा। इसके तहत 20 जून को ज्ञापन दिया जाएगा। संरक्षक सुमन शांडिल्य ने कहा कि डेली प्राइज चेंजिंग से छोटे डीलर को काफी नुकसान हो रहा है। डीलर को एक बार में कम से कम 12 हजार लीटर माल उठाना पड़ता है। जिसे बिकने में 15 दिन लग जाते हैं। 

अमेरिका की नकल है
संरक्षक बृजेश शर्मा ने कहा कि यह व्यवस्था अमेरिका की नकल है। वहां के पंपों पर पेट्रोल-डीजल कंपनी का होता है। इसलिए प्राइज चेंजिंग का असर डीलर पर नहीं होता, लेकिन हमारे देश में पंपों पर माल डीलर का होता है। उपाध्यक्ष सौरभ लश्करी ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय बाजार शनिवार-रविवार को बंद रहता है। फिर भी इन दो दिन में रेट चेंज किए जाते हैं। 

सरकार की नीयत में खोट
सरकार की नीयत साफ नहीं है। महामंत्री सचिन ताम्रकार ने कहा कि सरकार डेली रेट चेंज करना चाहती है तो इसके घाटे की भरपाई सरकार को करना चाहिए। इस दौरान तेजेंदर सिंह, नौनीत रघुवंशी, विवेक पलोड़, राजेश शर्मा, राहुल जालौरी, सुनील पलोड़, शैलेंद्र पलिया, राजबहादुर गौतम, विजय किरार आदि डीलर्स मौजूद थे।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned