कमाल का हुनर: यह 6 साल का बच्चा रोज कमाता है 1 लाख रूपए

World Cuisine
कमाल का हुनर: यह 6 साल का बच्चा रोज कमाता है 1 लाख रूपए

कहा जाता है कि प्रतिभा कभी भी उम्र की मोहताज नहीं होती, कभी कभी बच्चे भी ऐसा कुछ कारनाम कर देते हैं और बड़ों के लिए एक सबक बन जाती है। ऐसा ही कुछ अलग करके दिखाया है एक 6 साल के बच्चें ने

कहा जाता है कि प्रतिभा कभी भी उम्र की मोहताज नहीं होती, कभी कभी बच्चे भी ऐसा कुछ कारनाम कर देते हैं जो बड़ों के लिए सबक बन जाते हैं। ऐसा ही कुछ अलग करके दिखाया है एक 6 साल के बच्चें ने।

जी हां, जिस उम्र में बच्चे खेलना-कूदना सीखते है उस उम्र में इस छोटे से बच्चे ने बहुत बड़ा कारनामा कर दिखाया। यह बच्चा नन्ही उम्र में लाखों रुपए कमा रहा है। हमे पता है आपको हमारी बातों पर विश्वास नही हो रहा है, तो आइए आप स्वय ही जान लिजिए इस नन्हें जादूगर के बारें में-

Image result for nihal rajकेरल के रहने वाले निहाल उम्र में भले ही छोटे हैं लेकिन उनका हुनर ऐसा है जो बड़ों बड़ों के पास नहीं होता। दरअसल उनके पास खाना बनाने का हुनर है। वह अपने इस टैलेंट से हर दिन एक लाख रुपए कमाते हैं। प्रतिभा को एक शो के जरिये पेश करते हैं और सोशल मीडिया पर भी काफी ट्रेंड में रहते हैं।

Image result for nihal raj
उनकी माँ के अनुसार जब वो रसोई में खाना बनातीं तब वह भी उनके साथ वही खड़े होकर देखते थे। निहाल को खाना बनाने का बडा शौक था और उनके इसी शौक के कारण आज उन्होंने एक नए मुकाम को हासिल किया है।

दरअसल निहाल कुछ साल पहले अपनी मां के साथ किचन में हेल्प कर रहा था। इसी दौरान उसके पिता उसकी वीडियो बना रहे थे। पिता ने ये वीडियो बनाकर अपने फेसबुक अकाउंट पर शेयर कर दिया।

Image result for kicha cooking
लोगों ने इस वीडियो को जब सराहना शुरू किया तो निहाल के पिता ने यूट्यूब चैनल किचाट्यूब बनाने का फैसला किया। जिसपर निहाल की वीडियो को अपलोड किया जाने लगा। निहाल राज का जनवरी 2015 में यूटयूब चैनल लॉन्च हुआ था।

निहाल को अमेरिकन पॉपलुर शो एलेन डी जेनरेस शो में पुटटु नाम की एक रेसिपी के लिए अवॉर्ड भी दिया गया ।वह यूटयूब चैनल पर खुद के कुकरी शो भी चलाते हैं। वह कुकरी शो में ऐसी डिशेज बनाते हैं जो बहुत ही इनोवेटिव होते हैं।
Image result for nihal raj kicha
सॉल्टीन डिशेज से ज्यादा वो डेजर्ट बनाने का शौक रखते हैं। मिकी माउस मैंगो रेसिपी से उन्हें फेसबुक पर काफी पॉपुलैरिटी मिली जिसके बाद से वह लाइव शो करने लगे। निहाल राज के वीडियो को शेयर करने का फेसबुक पर एक स्लॉट भी दिया गया। इस स्लॉट में उन्हेंज 2000 डॉलर यानी की 133521 रुपए दिए गए।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned