कोलंबिया विमान हादसाः जानें... कैसे सुरक्षा नियमों का पालन कर बच गया क्रू मैंबर

shiv shankar

Publish: Dec, 01 2016 03:14:00 (IST)

World
कोलंबिया विमान हादसाः जानें... कैसे सुरक्षा नियमों का पालन कर बच गया क्रू मैंबर

कोलम्बियाई विमान दुर्घटना के मलबे से जब एक क्रू मैंबर को जीवित निकाला गया तो उसने बताया कि कैसे आखिरी समय में नाटकीय तरीके से उसने अपनी जान बचाई।


ब्राजील। कोलंबिया प्लेन क्रैश में सवार 81 लोगों में से बचे 6 लोगों में एक क्रू मैंबर भी शामिल है, जिसने सुरक्षा नियमों का पालन करते हुए अपनी जान बचाने में कामयाब रहा। जब कोलम्बियाई विमान दुर्घटना के मलबे से इस क्रू मैंबर को जीवित निकाला गया तो उसने बताया कि कैसे विमान क्रैश होने के आखिरी समय में नाटकीय तरीके से उसने अपनी जान बचाई।

क्रू मेंबर इर्विन तुमिरी ने विमान क्रैश होने के ठीक पहले की स्थिति का उल्लेख करते हुए बताया, 'जब विमान क्रैश होने के ठीक बिजली गुम होने के बाद सारे पैसेंजर अपनी सीट से उठकर चिल्लाने लगे थे।' उसने कहा कि प्लेन में उपस्थित 81 सदस्यों में सिर्फ 6 सदस्य बचे, जिसका प्रमुख कारण है, उन्होंने सुरक्षा नियमों का पालन किया।

इर्विन ने बताया कि संभावित दुर्घटना को लेकर दी गई सुरक्षा हिदायतों को ध्यान में रखते हुए उसने अपनी दोनों टांगो के बीच एक बैग को रख लिया था, जिसके कारण वह बचने में कामयाब रहा। विमान दुर्घटना में बचे तीन फुटबॉल खिलाड़ियों एलन लुसिएनो रसचेल, जैक्शन रगनर फोलमन और डिफेंडर हेलियो जेम्फर ने भी सुरक्षा नियमों का पालन किया।

आपको बता दें कि मंगलवार को ब्राजील की एक फर्स्ट डिवीजन फुटबॉल टीम समेत 81 लोगों को लेकर मेडलिन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे जा रहा एक चार्टर्ड विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। इस हादसे में 76 लोगों की मौत हो गई। पांच लोग इस हादसे में जिंदा बचे, उनमें फुटबॉल टीम के तीन खिलाड़ी समेत दो क्रू मैंबर भी शामिल हैं। यह चार्टर्ड विमान ब्राजीलियाई फुटबॉल क्लब शपेकोइंस की टीम को कोलंबिया के मेडेलिन शहर ले जा रहा था।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned