सोमालिया में आत्मघाती हमले में चार पुलिस अधिकारियों की मौत

shiv shankar

Publish: Oct, 19 2016 04:04:00 (IST)

World
सोमालिया में आत्मघाती हमले में चार पुलिस अधिकारियों की मौत

सोमालिया के सोमली कस्बे में मंगलवार को आत्मघाती हमलावर ने बमों से लदी एक कार थाने में प्रवेश करा दी, जिसमें विस्फोट होने से चार पुलिस अधिकारियों की मौत हो गई।

मोगादिशू। सोमालिया के सोमली कस्बे में मंगलवार को आत्मघाती हमलावर ने बमों से लदी एक कार थाने में प्रवेश करा दी, जिसमें विस्फोट होने से चार पुलिस अधिकारियों की मौत हो गई। 

स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि इस घटना के बाद आतंकवादी इलाके में घुस आए। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी नूर उस्मान ने बताया कि कई आतंकवादी शहर में घुस आए हैं। उन्होंने बताया कि सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच गोलीबारी चल रही है।

गौरतलब है कि हाल ही में 'द इंस्टीट्यूट ऑफ इकोनॉमिक्स एंड पीस' और 'ग्लोबल टेररिज्म इंडेक्स' ने आतंकवाद को लेकर जारी किए गए रिपोर्ट में जानकारी दी है कि सोमालिया में आतंकवादी घटना में काफी बढ़ोतरी हुई है। इस अफ्रीकी देश में अपहरण, हत्या, चोरी और डकैती का बहुत बड़ा बिजनेस है। सरकार यहां की इन समस्याओं के प्रति गैरजिम्मदार है जिसके चलते आम नागरिकों को सरकारी उदासीनता की कीमत अपनी जान देकर चुकानी पड़ती है। 

अल शबाब और अल कायदा जैसे आतंकी गुटों ने मिलकर इस देश में काफी बड़ी फौज और समानांतर सत्ता खड़ी कर ली है। इनमें से अल शबाब ने तो केन्या में भी कई आतंकी हमले करवाए हैं। इसी संगठन के आतंकवादियों ने अप्रैल 2015 में गरिस्सा यूनिवर्सिटी में हुए आतंकी हमलों में सरेआम 147 लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी थी और दोनों देशों की सरकारें घटना पर लीपापोती करती रह गईं।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned