जाते-जाते PAK आर्मी चीफ ने चेताया, बोले - सब्र की परीक्षा न ले भारत

World
जाते-जाते PAK आर्मी चीफ ने चेताया, बोले - सब्र की परीक्षा न ले भारत

जनरल कमर जावेद बाजवा ने पाकिस्तान आर्मी के नए चीफ के तौर चार्ज ले लिया है। बाजवा को LoC मामलों का एक्सपर्ट माना जाता है।

इस्लामाबाद. जनरल कमर जावेद बाजवा ने पाकिस्तान आर्मी के नए चीफ के तौर चार्ज ले लिया है। इस बीच रिटायर हुए पूर्व आर्मी चीफ राहील शरीफ ने कश्मीर को लेकर भारत को चेतावनी दी। उन्होंने कश्मीर में भारत के आक्रामक रुख की आलोचना की। शरीफ बोले, भारत कश्मीर और सीमा पर हमारे सब्र की परीक्षा न ले।


और क्या बोले राहील ? 
- राहील शरीफ ने कश्मीर में अशांति फैलाने का आरोप लगाते हुए कहा, "हाल के महीनों में कश्मीर में भारत की आक्रामकता और 'आतंकवाद' बढ़ाने से पूरे इलाके को खतरा पैदा हो गया है।" 
- "भारत अगर पाकिस्तान की सब्र की नीति को कमजोरी समझने की भूल कर रहा है, तो यह उसके लिए खतरनाक है।" 
- "यह वास्तविकता है कि कश्मीर के मुद्दे के हल बिना दक्षिण एशिया में शांति नहीं आ सकती। अंतरराष्ट्रीय समुदाय को इस मसले पर खास तवज्जो देना चाहिए।"


कहां बोल रहे थे शरीफ?
- राहील शरीफ रावलपिंडी के जनरल हेडक्वार्टर स्थित आर्मी हॉकी स्टेडियम में नए आर्मी चीफ की अप्वाइंटिंग सेरेमनी में बोल रहे थे।
- सेरेमनी के दौरान ही उन्होंने 57 साल के बाजवा को दुनिया की छठी सबसे बडी आर्मी की कमान सौंपी। बता दें कि पिछले शनिवार को पीएम नवाज शरीफ ने बाजवा को  आर्मी का नया चीफ अप्वाइंट किया।


नीचे पढ़ें : कौन हैं जनरल बाजवा

Image result for general qamar javed bajwa

(जनरल बाजवा को LoC मामलों का एक्सपर्ट माना जाता है)


कौन हैं जनलर बाजवा ? 
- जनरल कमर जावेद बाजवा मंगलवार से पाकिस्तान आर्मी के नए चीफ हैं। बाजवा, ने राहील शरीफ की जगह ली है।
- बाजवा संयुक्त राष्ट्र के शांति मिशन के तहत अफ्रीकी देश कॉन्गो में काम कर चुके हैं। इसी दौरान भारत के पूर्व आर्मी चीफ जनरल बिक्रम सिंह भी मिशन का हिस्सा थे। 
- पाकिस्तान के मीडिया की मानें तो बाजवा को LoC और कश्मीर मसले का काफी अनुभव है। एक रिपोर्ट की मानें तो वे पाकिस्तान आर्मी के 10th कॉर्प्स को लीड कर रहे थे। 
- बता दें कि बाजवा को लाइन ऑफ कंट्रोल का एक्सपर्ट माना जा रहा है। मौजूदा वक्त में सीमा पर भारत-पाकिस्तान की तनाव के बीच उनकी नियुक्ति काफी महत्वपूर्ण है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned