scriptNOIDA: बाल सुधार गृह के 13 बच्चों में कोरोना की पुष्टि, अधिकारियों में हड़कंप | 13 juvenile found corona positive in noida | Patrika News

NOIDA: बाल सुधार गृह के 13 बच्चों में कोरोना की पुष्टि, अधिकारियों में हड़कंप

locationनोएडाPublished: Jul 04, 2020 04:41:19 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

Highlights:
-क्रॉस टेस्टिंग के लिए 162 बच्चों और स्टाफ का सैंपल लिए
-कोरोना संक्रमित बच्चों को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया
-स्वास्थ्य विभाग संक्रमण का कारण लगा रहा पता

New patient in Simri contact, two sons of old lady came positive in Ha

New patient in Simri contact, two sons of old lady came positive in Ha

नोएडा। कोरोना संकट से निपटने के लिए सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर राज्य सरकार ने प्रदेश के जेलों में बंद 13 हजार से अधिक बंदियों को जमानत और पेरोल पर रिहा कर दिया। जिससे कि जेलों में सामाजिक दूरी बनाकर महामारी से बंदियों को बचाया जा सके। लेकिन, नोएडा के फेज-दो स्थित बाल सुधार गृह में एक साथ 13 बच्चों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने से हड़कंप मच गया है।
यह भी पढ़ें

गांव की गलियां भी अब कोरोना के शिकंजे में, भाजपा विधायक की मां की रिपोर्ट आई नेगेटिव

डिस्ट्रिक्ट प्रोबेशनरी ऑफिसर (डीपीओ) अतुल सोनी ने बताया कि नोएडा के फेज-दो स्थित बाल सुधार गृह में 162 बच्चे हैं। एहतियातन इन बच्चों की कोरोना वायरस के संक्रमण की त्वरित जांच कराई गई थी। एंटीजेन रिपोर्ट में 13 बच्चे पॉजिटिव पाए गए हैं। इस रिपोर्ट के सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग सतर्क हो गया है। विभाग ने अब इन बच्चों के सैंपल को एनआईबी भेजा है, ताकि क्रॉस टेस्टिंग हो सके। फिलहाल सभी 13 बच्चों को निम्स के आइसोलेशन वार्ड में दाखिल करा दिया गया है। बाल सुधार गृह में रह रहे शेष बच्चों की एंटीजेन रिपोर्ट निगेटिव आई है। लेकिन, उनके सैंपल भी जांच के लिए एनआईबी भेजे गए हैं।
यह भी पढ़ें

मेरठ जोन में भी कई बार पुलिस पर हमला कर चुके हैं बदमाश, जानिए बड़ी घटनाएं

डीपीओ अतुल सोनी ने बताया कि यद्यपि 13 के अलावा दूसरे बच्चे और स्टाफ पॉजिटिव नहीं पाए गए हैं, लेकिन एनआईबी से रिपोर्ट आने तक उनकी निगरानी की जा रही है। उन्होंने बताया कि जिन बच्चों की एंटीजेन रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, उनमें कोरोना संक्रमण के कोई लक्षण नहीं थे। स्वास्थ्य विभाग अब कांटेक्ट ट्रेसिंग कर इस बात पता लगाने का प्रयास कर रहा है कि ये बच्चे कैसे संक्रमित हुए हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो